1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics update there is no reduction in the powers of the governor in tac some people are creating confusion jmm srn

TAC में राज्यपाल के अधिकारों में नहीं हुई कोई कटौती, कुछ लोग पैदा कर रहे हैं भ्रम- झामुमो

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने राष्ट्रपति को ये जानकारी दी है कि टीएसी मामले पर राज्यपाल के अधिकारों में कटौती की गयी है, अब इस पर झामुमो‍ प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि उनके अधिकारों में कोई कटौती नहीं की गयी है, इस मामले पर भ्रम पैदा किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
‌जनजातीय सलाहकार परिषद में राज्यपाल के अधिकारों में कोई कटौती नहीं हुई है : झामुमो
‌जनजातीय सलाहकार परिषद में राज्यपाल के अधिकारों में कोई कटौती नहीं हुई है : झामुमो
Prabhat Khabar

रांची : राज्यपाल रमेश बैस द्वारा जनजातीय सलाहकार परिषद (टीएसी) के मामले में राज्यपाल की शक्तियां समाप्त करने की जानकारी राष्ट्रपति को दी गयी है. मामले में झामुमो ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि राज्यपाल के अधिकार में कहीं कटौती नहीं की गयी है. झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को कहा कि टीएसी में राज्यपाल के अधिकार को लेकर भ्रम पैदा किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि टीएसी शुद्ध रूप से गवर्नर (राज्यपाल) की एक एडवाइजरी (सलाहकार) कमेटी है, जो गवर्नर को सलाह देती है. उनको गाइड नहीं करती है. उस पर निर्णय गवर्नर को लेना है. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि टीएसी के माध्यम से पांचवीं अनुसूची में गवर्नर को जो पावर है, उस पावर को कहीं से कम नहीं किया गया है. यह भ्रम है. टीएसी का गठन करना मंत्रिमंडल का काम है.

इस विषय में सुप्रीम कोर्ट का निर्देश स्पष्ट है, इसलिए टीएसी का गठन मुख्यमंत्री ने किया. टीएसी की जब भी बैठक होगी और उसमें जो निर्णय लिये जायेंगे, वह राज्यपाल तक जायेंगे. फिर राज्यपाल को अग्रेतर कार्रवाई करनी. क्या करना है यह उन्हें ही तय करना है. इसमें उनके अधिकारों को कहीं से छुआ नहीं गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें