1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news when is the 11th junior national womens hockey championship starting in simdega here are the complete details grj

झारखंड के सिमडेगा में कब से शुरू हो रही 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप, ये है लेटेस्ट अपडेट

पहले इस चैंपियनशिप का आयोजन तीन अप्रैल से सिमडेगा में ही होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. हॉकी इंडिया ने इस चैंपियनशिप की नयी तिथियों की घोषणा की. जूनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में देशभर की कुल 31 टीमों की 650 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप का उद्घाटन 20 अक्तूबर को
Jharkhand news : 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप का उद्घाटन 20 अक्तूबर को
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के सिमडेगा में अगले महीने 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप होगी. इसका उद्घाटन 20 अक्तूबर को होगा और समापन 30 अक्तूबर को होगा. सोमवार को हॉकी इंडिया ने इस चैंपियनशिप की नयी तिथियों की घोषणा की. जूनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में देशभर की कुल 31 टीमों की 650 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगी. वहीं, सब जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप के लिए सिमडेगा में झारखंड टीम का कैंप भी शुरू हो गया है.

पहले इस चैंपियनशिप का आयोजन तीन अप्रैल से सिमडेगा में ही होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. सोमवार को हॉकी इंडिया ने इस चैंपियनशिप की नयी तिथियों की घोषणा की. जूनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में देशभर की कुल 31 टीमों की 650 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगी. चैंपियनशिप के आधार पर जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम का चयन भी किया जायेगा.

सिमडेगा में सब जूनियर नेशनल महिला हॉकी प्रतियोगिता का सफल आयोजन हुआ था, जिसका सीधा प्रसारण यूट्यूब के जरिये 192 देशों में किया गया था. हॉकी झारखंड के महासचिव विजयशंकर सिंह ने बताया कि 20 अक्तूबर से शुरू होनेवाली चैंपियनशिप के उद्घाटन के लिए झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अनुरोध किया जायेगा.

सब जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप के लिए सिमडेगा में झारखंड टीम का कैंप भी शुरू हो गया है. हॉकी झारखंड ने हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष को तैयारियों के अलावा खिलाड़ियों व तकनीकी पदाधिकारियों के ठहरने की व्यवस्था करने को कहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें