27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड में कब प्रवेश करेगा मॉनसून? आज येलो अलर्ट के साथ इन इलाकों में भारी बारिश के आसार

झारखंड में मॉनसून के प्रवेश के संकेत मिल गये हैं. कई हिस्सों में बादल छा गये हैं और प्री मॉनसून बारिश शुरू हो गयी है. कई जिलों का तापमान 40 डिग्री सेसि से नीचे चला गया है.

रांची: झारखंड के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. बुधवार देर शाम रांची समेत अन्य जिलों में हुई बारिश से कई जिलों के लोगों को सुकून मिला. मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि अगले दो-तीन दिनों में संताल के रास्ते मॉनसून झारखंड में दाखिल हो सकता है. इसके लिए ‘येलो अलर्ट’ के साथ 20 जून को कोल्हान और संताल परगना वाले हिस्से में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.

झारखंड में मिलने लगे मॉनसून के संकेत

मौसम विभाग की मानें तो, राज्य में मॉनसून के प्रवेश के संकेत मिल गये हैं. कई हिस्सों में बादल छा गये हैं और प्री मॉनसून बारिश शुरू हो गयी है. इससे राज्य के आधे से अधिक जिलों का तापमान 40 डिग्री सेसि से नीचे चला गया है. इधर, बादलों के छाने और बारिश शुरू होने से बुधवार को राजधानी का तापमान 37 डिग्री सेसि दर्ज किया गया.

42 डिग्री सेसि रहा पलामू का पारा

बुधवार को पलामू और गढ़वा में लू की स्थिति रही. वहां का तापमान 42 डिग्री सेसि के आसपास दर्ज किया गया. जमशेदपुर के अलावा बोकारो, गोड्डा और सरायकेला का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से अधिक रहा. शेष जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से नीचे रहा. पिछले 24 घंटे में लातेहार में 24 मिमी, जबकि खूंटी में करीब 14 मिमी के आसपास बारिश हुई. धनबाद में करीब 65 मिमी की बारिश दर्ज की गयी है. 25 जून तक राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

Also Read: Jharkhand Weather : झारखंड में जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, संताल के रास्ते इस दिन प्रवेश करेगा मानसून

राज्य में सात से 11.30 बजे तक चलेंगे स्कूल

राज्य में गर्मी को देखते हुए स्कूलों के संचालन के समय में बदलाव किया गया है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा इस संबंध में बुधवार को पत्र जारी कर दिया. पत्र में कहा गया है कि गर्मी को देखते हुए सभी कोटि के विद्यालय कक्षा केजी से 12वीं तक सुबह सात से 11.30 बजे तक चलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें