21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डउग्रवादियों के निशाने पर हैं राजधानी रांची के कई व्यवसायी, पकड़ने में पुलिस फेल

उग्रवादियों के निशाने पर हैं राजधानी रांची के कई व्यवसायी, पकड़ने में पुलिस फेल

राजधानी के विभिन्न थानों में उग्रवादियों के खिलाफ अलग-अलग केस भी दर्ज हैं. लेकिन, अधिकांश केस में पुलिस उग्रवादियों को पकड़ने में सफल नहीं हो पायी है.

रांची : रातू थाना क्षेत्र के पिर्रा में गुरुवार सुबह अपराधियों ने कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव को गोली से छलनी कर हत्या कर दी थी. रांची पुलिस और परिजनों को आशंका है कि इस वारदात को टीएसपीसी के उग्रवादियों ने अंजाम दिया है. उग्रवादियों ने उन्हें पूर्व में भी धमकी दी थी, जिसे लेकर उन्होंने पिपरवार पुलिस को सूचना दी थी. यह घटना पहली नहीं है जब उग्रवादियों ने राजधानी में रहनेवाले किसी व्यवसायी को धमकी दी हो. इससे पहले भी टीपीसी के उग्रवादियों के नाम पर राजधानी के कई व्यवसायियों से लेवी के रूप में मोटी रकम की मांगी जा चुकी है. साथ ही इन व्यवसायियों को हत्या की धमकी दी चुकी है.

इन धमकियों को लेकर राजधानी के विभिन्न थानों में उग्रवादियों के खिलाफ अलग-अलग केस भी दर्ज हैं. लेकिन, अधिकांश केस में पुलिस उग्रवादियों को पकड़ने में सफल नहीं हो पायी है. उग्रवादी जिस तरीके से रंगदारी की रकम की मांग करते हैं, उससे यह भी स्पष्ट है कि वे राजधानी के व्यवसायियों की रेकी करते हैं. क्योंकि, रंगदारी के लिए फोन करने से पहले उग्रवादियों के पास व्यवसायी की पूरी जानकारी उपलब्ध होती है.

Also Read: राजधानी रांची के कांके में जमीन कारोबारी अवधेश पर गोली चलाने में आशुतोष सिंह पर शक
केस स्टडी : 01

03 दिसंबर 2023 : पंडरा ओपी में पिस्का मोड़ के समीप स्टाफ बैंक कॉलोनी में रहनेवाले व्यवसायी अनिल कुमार की शिकायत पर टीपीसी के उग्रवादी गंझू के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. पहली बार व्यवसायी को लेवी के लिए धमकी 29 अक्तूबर को मिली थी, जिसमें उन्हें कहा गया कि ‘आप जो पतरातू में फैक्ट्री चला रहे हैं, उसे मैनेज करके चलाइये.’ मैनेज करने के लिए दो लाख लेवी की मांग की गयी. लेवी नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी गयी.

केस स्टडी : 02

23 अक्तूबर 2023 : पंडरा ओपी में हेहल निवासी व्यवसायी नीरज कुमार गुप्ता की शिकायत पर टीपीसी के उग्रवादी राहुल गंझू के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. केस में शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि 14 अक्तूबर को लेवी के लिए पहली बार फोन आया था. इस दौरान एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गयी थी. इस घटना के बाद यह बात सामने आयी थी कि व्यवसायियों ने रेकी के बाद रंगदारी मांगी है. क्योंकि उग्रवादी व्यवसायी के बारे में सब कुछ जानते थे.

केस स्टडी : 03

13 अक्तूबर 2023 : नगड़ी थाना में पिस्का नगड़ी निवासी व्यवसायी अशरफ अंसारी की शिकायत पर टीपीसी के उग्रवादी अरविंद के खिलाफ केस हुआ था. पहली बार व्यवसायी को लेवी के लिए 20 सितंबर को फोन आया था. इस दौरान पहले 30 लाख लेवी मांगी गयी थी और लेवी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी थी. लेकिन, बाद में पांच लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें