1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand maoist news naxalite bharat bandh from today protest against the arrest of prashant bose naxal violence can be happen in state srn

भारत बंद : झारखंड में नक्सलियो‍ं ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, कई ट्रेनें रद्द

इनामी नक्सली प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. ये बंद आज 2 बजे तक रहेगा. हिंसा की आशंका को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने राज्य में अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सलियो‍ं ने झारखंड में रेलवे ट्रैक उड़ाया
नक्सलियो‍ं ने झारखंड में रेलवे ट्रैक उड़ाया
प्रभात खबर

Jharkhand Maoist News रांची : माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य और एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस व उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों का भारत बंद शुरू हो गया है. यह बंद शुक्रवार की रात 12 बजे से शनिवार की रात 12 बजे तक रहेगा. इसे लेकर राज्यभर में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह चौकस रहने का निर्देश है.

जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने टोरी रेलखंड पर तांडव मचाना शुरू कर दिया है, उन्होंने टोरी रिचुघुटा डेम स्टेशन का रेलवे ट्रैक उड़ा दिया है. जिसके कारण कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किये गये हैं. इसमें प्रमुख रूप से सासाराम-रांची 18636, जम्मू तवी एक्सप्रेस है, इसके अलावा भाया गया-कोडरमा-मुरी होकर चलेगी. नक्सलियों के इस हरकत की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जिसमें डिहरी ऑन सोन - बरवाडीह स्पेशल ( 03364 ) और बरवाडीह- नेसुबोगोमो स्पेशल ट्रेन ( 03362 ) शामिल है. बता दें सुरक्षा एजेंसियों को पहले ही सूचना मिली चुकी थी कि नक्सली कहीं भी हिंसा कर सकते हैं. बंद से पूर्व ही माओवादी संगठन और इससे जुड़े विंग ने 15 से 19 नवंबर तक प्रतिरोध दिवस भी मनाया. प्रशांत बोस, उनकी पत्नी शीला मरांडी और चार सहयोगियों को झारखंड पुलिस ने 12 नवंबर को सरायकेला के कांड्रा थाना अंतर्गत गिद्दीलबेड़ा टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया था.

माओवादियों के पूर्वी रीजनल ब्यूरो की ओर से 14 नवंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया था. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने और हर स्थिति में चौकस रहने का निर्देश दिया था. इसी के मद्देनजर राज्य की सीमाओं पर पुलिस लगातार वाहनों की जांच पड़ताल कर रही थी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें