1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand hospital news seeing the danger of diarrhea in monsoon an alert has been given to all the hospitals of jharkhand 40 lakh ors packets will be distributed among the children srn

मॉनसून में डायरिया के खतरे को देखकर झारखंड के सभी अस्पातालों को किया गया अलर्ट, बच्चों के बीच बांटे जायेंगे 40 लाख ओआरएस पैकेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डायरिया के खतरे को देखकर झारखंड के सभी अस्पातालों को किया गया अलर्ट
डायरिया के खतरे को देखकर झारखंड के सभी अस्पातालों को किया गया अलर्ट
Symbolic Pic

Jharkhand News, Alert In Jharkhand Hospital रांची : कोरोना की तीसरी लहर से पहले मॉनसून को देखते हुए बच्चों को डायरिया से बचाने की पहल स्वास्थ्य विभाग ने शुरू कर दी है. एपीएचसी व पीएचसी से लेकर सीएचसी व तमाम अस्पतालों को डायरिया को लेकर अलर्ट किया गया है. इसके तहत राज्य में बच्चों के लिए 40 लाख ओआरएस के पैकेट बांटे जायेंगे. स्वास्थ्य विभाग आइइसी के नोडल पदाधिकारी सिद्धार्थ त्रिपाठी ने बताया कि विभाग द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

उन्होंने बताया कि मॉनसून से पहले 15 दिनों तक चलने वाले इस अभियान में सभी पांच वर्ष तक के बच्चों को ओआरएस के पर्याप्त पैकेट और जिंक की सुविधा प्रदान करने के लिए निर्देश दिये हैं. इसके अलावा सीएसची, पीएचसी, हेल्थ सब सेंटर पर भी इन सामग्री को पर्याप्त मात्रा में रखने और बच्चों के केयर संबंधी विशेष हिदायत दी गयी है.

निमोनिया टीकाकरण भी शुरू :

श्री त्रिपाठी ने बताया कि डेढ़ माह तक के बच्चों के लिए छह जून से निमोनिया टीकाकरण भी शुरू हो गया है. यह पहली बार है कि निमोनिया टीका किसी बच्चे को दिया जा रहा है. भारत सरकार ने इसे प्राथमिकता में रखकर सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें