1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand government news changes in the pattern of coaching akanksha 40 entrance exam srn

झारखंड सरकार द्वारा संचालित कोचिंग आकांक्षा-40’ की प्रवेश परीक्षा में बदलाव, अब होगी 75 अंकों की परीक्षा

इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए झारखंड सरकार द्वारा संचालित आकांक्षा-40 की प्रवेश परीक्षा में बदलाव हो गया है, जिसके वजह से अब 120 अंकों के बदले 75 अंकों की प्रवेश परीक्षा होगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आकांक्षा-40’ की प्रवेश परीक्षा में बदलाव
आकांक्षा-40’ की प्रवेश परीक्षा में बदलाव
Photo : PTI

akanksha 40 jharkhand entrance exam 2021 रांची : राज्य सरकार द्वारा संचालित नि:शुल्क कोचिंग ‘आकांक्षा-40’ की प्रवेश परीक्षा में कुछ बदलाव किये गये हैं. यह बदलाव कोरोना के कारण किये जा रहे हैं. इस वर्ष परीक्षा में कुल 75 प्रश्न ही पूछे जायेंगे. इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को गणित, भौतिकी व रसायन एवं मेडिकल के विद्यार्थियों को जीव विज्ञान, भौतिकी एवं रसायन विषय से 25-25 प्रश्न पूछे जायेंगे.

पूर्व में प्रत्येक विषय में 40-40 प्रश्न पूछे जाते थे. परीक्षा पांच सितंबर को हाेगी. 18 हजार विद्यार्थियों ने आवेदन जमा किया है. परीक्षा के लिए सभी जिला मुख्यालय में केंद्र बनाये गये हैं. परीक्षार्थी एक सितंबर से जैक की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा की जानकारी वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं.

आकांक्षा-40 प्रवेश परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को राज्य सरकार की ओर से इंजीनियरिंग व मेडिकल की फ्री कोचिंग करायी जाती है. इंजीनियरिंग के लिए 60 व मेडिकल के लिए 40 विद्यार्थी का नामांकन लिया जाता है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें