1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand electricity officials asked to villagers about electricity system talk to people prt

Jharkhand News: ग्रामीणों से पूछा जाएगा कैसी है बिजली व्यवस्था, गांव-गांव जाकर लोगों से बात करेंगे अधिकारी

निर्बाध बिजली आपूर्ति हो, इसके लिए लाइनमैन से लेकर महाप्रबंधक तक के अधिकारी 29 नवंबर को गांव-गांव जाकर वहां के लोगों से बिजली की स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे. सभी 15 प्रखंडों के अंतर्गत आनेवाले गांवों की सूची तैयार कर डिविजन के अधिकारियों को सौंपी गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गांव-गांव जाकर लोगों से बात करेंगे बिजली विभाग के अधिकारी
गांव-गांव जाकर लोगों से बात करेंगे बिजली विभाग के अधिकारी
twitter

Jharkhand News, Ranchi: शहर की तर्ज पर ग्रामीण इलाकों में निर्बाध बिजली आपूर्ति हो, इसके लिए झारखंड बिजली वितरण निगम ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को खास जिम्मेदारी सौंपी है. इस नयी व्यवस्था के तहत लाइनमैन से लेकर महाप्रबंधक तक के अधिकारी 29 नवंबर को गांव-गांव जाकर वहां के लोगों से बिजली की स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे.

इसके लिए रांची के सभी 15 प्रखंडों के अंतर्गत आनेवाले गांवों की सूची तैयार कर डिविजन के अधिकारियों को सौंपी गयी है. विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव खुद ब्रांबे पंचायत के चुंद, मालटोली व टीकोटाली गांव जाकर ग्रामीणों से बिजली व्यवस्था की जानकारी लेंगे. विभाग की ओर से आगे भी इस तरह की पहल की जायेगी.

अधिकारी गांवों में गुजारेंगे पूरा दिन, कमियां दर्ज करेंगे: विभाग के अधिकारी, उर्जा मित्र, लाइनमैन और ग्रामीण विद्युतीकरण कार्य से जुड़ी एजेंसी के माध्यम से ग्रामीणों की समस्या सुनी जायेगी. फिर इससे विभाग को अवगत कराया जायेगा. मुखिया व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों से मिल कर बिजली आपूर्ति से संबंधित शिकायत सुनेंगे. अगर किसी गांव का ट्रांसफॉर्मर, अन्य उपकरण या फिर गांव की बिजली व्यवस्था खराब है, तो इसकी सूची तैयार कर उसे दूर करने का प्रयास किया जायेगा.

  • ग्रामीणों से बात के बाद कमियों से संबंधित सूची तैयार कर उसे दूर करने का प्रयास किया जायेगा

  • 15 प्रखंडों के अंतर्गत आनेवाले गांवों की सूची तैयार कर डिविजन के अधिकारियों को सौंपी गयी

798 बकायेदारों की बिजली काटी गयी: बकायेदारों के खिलाफ बिजली विभाग की कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही. राजधानी के सभी डिविजन में अभियान चलाया गया. एक दिन में 1.68 करोड़ रुपये से ज्यादा के बकायेदारों पर कार्रवाई की गयी. इस दौरान 793 परिसरों के बिजली कनेक्शन काटे गये.

विशेष अभियान के तहत राजधानी के सभी इलाके में अधिकारियों ने बकायेदारों से मिलकर बिजली बिल जमा कराने का आग्रह किया. सबसे ज्यादा रांची पूर्वी क्षेत्र में बिल वसूली अभियान चलाया गया. इस दौरान 211 उपभोक्ताओं के ऊपर करीब 35.21 लाख रुपये के बकाये को लेकर कार्रवाई की गयी.

बिल जमा करने के लिए आज खुले रहेंगे काउंटर: विद्युत आपूर्ति सर्किल रांची के अंदर रविवार को सभी जगहों पर बिजली बिल जमा कराने को लेकर काउंटर खुले रहेंगे. सामान्य दिनों की तरह उपभोक्ता रविवार को भी बिजली बिल जमा कर सकते हैं. इस संबंध में जेबीवीएनएल की ओर से बताया गया कि बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं की बिजली काटी जा रही है. ऐसे में वे अपना शुल्क का भुगतान कर अपना कटा हुआ कनेक्शन पुन: जोड़वा सकते हैं. उपभोक्ताओं के लिए एटीपी मशीन से बिल सामान्य दिनों की तरह जमा लिए जायेंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें