1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news police arrested two people in advocate manoj jha murder case but master mind fled to bengal srn

Jharkhand : अधिवक्ता मनोज झा हत्याकांड मामले में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, लेकिन मास्टर माइंड फरार

ग्रामीण एसपी की मानें, तो अधिवक्ता की हत्या में पिस्तौल व कट्टा दोनों का प्रयोग किया गया था. जो खोखा व गोली पुलिस ने बरामद की है, उनमें 7.65 तथा .303 बोर की गोली मिली है. 7.65 की गोली पिस्तौल व .303 की गोली का प्रयोग कट्टा में किया जाता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अधिवक्ता मनोज झा हत्याकांड मामले में दो गिरफ्तार
अधिवक्ता मनोज झा हत्याकांड मामले में दो गिरफ्तार
FILE PIC

ग्रामीण एसपी ने बताया : हत्या मामले में कुल आठ आरोपी हैं शामिल, छह की तलाश जारी

Lawyer Manoj Jha murder case tamar रांची : अधिवक्ता मनोज कुमार झा हत्याकांड में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, उनके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार नहीं मिले हैं. ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि अफसर आलम उर्फ छोटू उर्फ नागड़ा ही हत्याकांड का मास्टर माइंड है. वह पश्चिम बंगाल भाग गया है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. ग्रामीण एसपी के अनुसार, अधिवक्ता की हत्या के दौरान घटनास्थल के पास आठ लोग मौजूद थे.

हत्या में पिस्तौल व कट्टा का हुआ प्रयोग :

ग्रामीण एसपी की मानें, तो अधिवक्ता की हत्या में पिस्तौल व कट्टा दोनों का प्रयोग किया गया था. जो खोखा व गोली पुलिस ने बरामद की है, उनमें 7.65 तथा .303 बोर की गोली मिली है. 7.65 की गोली पिस्तौल व .303 की गोली का प्रयोग कट्टा में किया जाता है. अधिवक्ता की हत्या पूर्व नियोजित योजना के तहत की गयी है. उनकी हत्या के पूर्व दो लोगों ने रेकी भी की थी और शूटर को सूचना दी थी.

शूटर को हुलिया और पहचान बता कर रेकी करनेवाले दोनों आरोपी वहां से निकल गये थे. सूचना के तुरंत बाद दो बाइक पर पांच अपराधी आये और ताबड़तोड़ गोली चला कर अधिवक्ता काे छलनी कर दिया. इससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, सोमवार को अधिवक्ता मनोज झा की गोली मार कर हत्या की जांच के लिए बुंडू एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया है. एसआइटी में शामिल पुलिस पदाधिकारी अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें