1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update more horrific in jharkhands more then 45 people corona infected in mecon colony ranchi 12 infected with same family in ratu srn

Jharkhand Coronavirus Update : झारखंड में भयावह हुआ कोरोना, रांची के मेकन कॉलोनी में 45 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, रातू में एक ही परिवार के 12 संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
coronavirus update in jharkhand 
: रांची के मेकन कॉलोनी में 45 से ज्यादा कोरोना संक्रमित
coronavirus update in jharkhand : रांची के मेकन कॉलोनी में 45 से ज्यादा कोरोना संक्रमित
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Ranchi News, Coronavirus Cases Update In Ranchi रांची : मेकन कॉलोनी में एक सप्ताह में 45 से अधिक कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन ने कॉलोनी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. शनिवार को 20 संक्रमितों के क्वार्टर सील कर दिये गये. यहां संक्रमित लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं. किसी के बाहर निकलने और बाहरी व्यक्ति के अंदर जाने पर रोक लगा दी गयी है. वहां पर बैरिकेडिंग और बैनर भी लगाया गया है.

इधर लीची बगान रातू चट्टी निवासी सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ योगेंद्र कुमार सिन्हा का पूरा परिवार संक्रमित हो गया है. परिवार के 12 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं. परिवार के सदस्यों ने जांच के लिए शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सैंपल दिया था, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आयी. संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सबको होम आइसोलेशन में रखा गया है.

सीएचसी प्रभारी डॉ सुजीत कुमार कश्यप ने बताया कि जिस गति से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है, उस हिसाब से लोग संयमित नहीं रह रहे हैं. लापरवाही बरतने पर स्थिति भयावह हो सकती है. मेकन कॉलोनी में प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन के बाहर एनएचएम के दिशा-निर्देशों की कॉपी चिपकाने का निर्देश दिया है.

जिला प्रशासन ने अपील की है कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए अब सतर्कता बरतना जरूरी है. सतर्क रहकर ही हम कोरोना को मात दे सकते हैं. जानकारी के अनुसार मेकन के कई संक्रमित हो चुके कर्मियों का इलाज राजधानी के निजी व सरकारी अस्पतालों में भी चल रहा है.

ट्रेवल हिस्ट्री व कांटैक्ट ट्रेसिंग की सूची साझा करने का निर्देश

डीसी छवि रंजन ने शनिवार को मेकन कॉलोनी में औचक निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं सील किये गये घरों के बाहर दिशा-निर्देशों का पूरा पालन करने का निर्देश दिया. उन्होंने मेकन के संबंधित पदाधिकारी को संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटैक्ट ट्रेसिंग की सूची साझा करने का निर्देश दिया. इसके अलावा डीसी ने मोरहाबादी, डंगरा टोली, नेताजी नगर कांटा टोली आदि क्षेत्रों में बने कंटेनमेंट जोन का भी निरीक्षण किया. डीसी ने निर्देश दिया कि सभी संक्रमितों के घरों को सील किया जाये.

  • मेकन कॉलोनी बना माइक्रो कंटेनमेंट जोन, 20 संक्रमितों के क्वार्टर सील

  • संक्रमितों के क्वार्टरों में आने-जाने पर लगी रोक

  • जिला प्रशासन ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें