1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railways news picture of hatia railway station will change two new platforms will be built and passenger facilities will be increased this is the latest update grj

IRCTC/Indian Railways News : हटिया रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत, बनेंगे दो नये प्लेटफॉर्म और बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं, ये है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News : हटिया रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत
IRCTC/Indian Railways News : हटिया रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways News, Jharkhand News, रांची न्यूज : हटिया रेलवे स्टेशन पर नागरिक सुविधाएं बढ़ाने को लेकर कवायद शुरू कर दी गयी है. रेलवे स्टेशन पर दो नये प्लेटफॉर्म नंबर 04 और 05 का निर्माण किया जायेगा. वर्तमान में हटिया रेलवे स्टेशन पर तीन प्लेटफॉर्म (एक, दो व तीन नंबर) से ही ट्रेनों का आवागमन होता है. भविष्य की योजनाओं को देखते हुए इसकी तस्वीर बदलने का प्रयास किया जा रहा है. इसके साथ ही यहां यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर भी जोर दिया जायेगा.

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि हटिया-बंडामुंडा डबलिंग लाइन के बनने से काफी संख्या में ट्रेनों का परिचालन भविष्य में होगा. वहीं, एचइसी क्षेत्र में स्मार्ट सिटी बन रही है. एचइसी क्षेत्र से हटिया स्टेशन आने-जाने की योजना अगर भविष्य में धरातल पर उतरती है, तो दूसरी ओर से स्टेशन में सेकेंड इंट्री बनायी जा सकती है.

इसे देखते हुए कार्य किया जा रहा है, ताकि यात्रियों को हटिया स्टेशन आने-जाने में सुविधा हो. डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने कहा कि भविष्य की योजना को देखते हुए हटिया स्टेशन का विस्तारीकरण किया जा रहा है. आनेवाले दिनों में यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें