1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railway news bullet train in jharkhand people can get gift it pass through these places of state srn

Indian Railway news : झारखंड के लोगों को मिल सकती बुलेट ट्रेन की सौगात, राज्य के इन जगहों से होकर गुजरेगी

झारखंड के लोगों को भी बुलेट ट्रेन को तोहफा मिलने वाला है, जो कि धनबाद से होकर चलेगा. इसके लिए अभी से ही सर्वे का काम किया जा रहा है. अभी तक गिरिडीह में सर्वे का काम पूरा हो चुका है तो दूसरी तरफ धनबाद में सर्वे का काम जारी है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : लोगों को मिल सकती बुलेट ट्रेन की सौगात
Jharkhand News : लोगों को मिल सकती बुलेट ट्रेन की सौगात
FILE

Dhanbad News In Hindi, bullet train project in Jharkhand धनबाद : झारखंड के लोगों को भी बुलेट ट्रेन को तोहफा मिलने वाला है, जो कि धनबाद से होकर चलेगा. केंद्र सरकार ने वाराणसी से हावड़ा तक बुलेट ट्रेन चलाने की योजना बनाई है. जिसमें ये प्रस्ताव है कि इसे झारखंड के पथ से भी चलाया जाएगा. इसके लिए राज्य के कई जिलों में सर्वे का काम हो रहा है. गिरिडीह के बगोदर इलाके में ये काम पूरा हो गया है.

अभी केंद्र के निर्देश पर धनबाद में सर्वे किया जा रहा है, इससे लोगों में उत्साह का महौल है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रोवर इफ्रां प्राइवेट लिमिटेड इसके लिए जिम्मेवारी सौंपी गई है, इस बाबत सर्वे की जिम्मेदारी संभालने वाले लोकेश भारद्वाज ने कहा कि वाराणसी से हावड़ा तक बुलेट ट्रेन दौड़ाने की योजना है. हालांकि अभी तक सर्वे ही है. सर्वे के बाद ये रिपोर्ट केंद्र को सौपेंगे. केंद्र सरकार ही इस पर अंतिम फैसला ले सकती है.

हाल‍ांकि सर्वे के बाद ही ये बता सकेंगे कि बुलेट ट्रेन चलेगी या नहीं. जल्द जल्द ये रिपोर्ट सरकार को सौंप देंगे. अभी तक झारखंड के गिरिडीह में सर्वे का काम हो गया है. लेकिन धनबाद जिले में सर्वे का काम बाकी है.

पारसनाथ को कनेक्ट करने की योजना

झारखंड के पारसनाथ में विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थस्थल है. यहां देश-दुनिया से जैन धर्म के लोग आते हैं. नई बुलेट ट्रेन रूट के लिए पटरी पारसनाथ के आसपास से गुजरेगी. इसे ध्यान में रखकर भी सर्वे किया जा रहा है. पारसनाथ से बुलेट ट्रेन रूट को कनेक्ट करने पर रेलवे को काफी पैसेंजर मिल सकते हैं.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें