26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले की सभी सड़क परियोजनाओं में तेजी लायें : डीसी

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बुधवार को भू-अर्जन से संबंधित मामलों की समीक्षा की.

रांची. उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बुधवार को भू-अर्जन से संबंधित मामलों की समीक्षा की. उन्होंने जिले में चल रहीं सड़क की योजनाओं और परियोजनाओं की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी लेने के बाद संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने आइटीआइ बस स्टैंड से संत फ्रांसिस स्कूल तक के सड़क चौड़ीकरण कार्य को शीघ्र पूरा करने और अरगोड़ा, बजरा और हेहल मौजा के लाभुकों को शीघ्र मुआवजा भुगतान करने का निर्देश दिया. वहीं, ज्यूडिशियल एकेडमी से नयासराय रेलवे क्रॉसिंग तक सड़क चौड़ीकरण परियोजना की भी समीक्षा की.

डीसी ने सिरमटोली चौक से राजेंद्र चौक तक फोरलेन फ्लाइओवर के निर्माण की जानकारी ली. उन्होंने शीघ्र कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. इसके बाद रांची रिंग रोड से झारखंड केंद्रीय विवि तक पथ परियोजना के बारे में बताया गया कि मुआवजा का भुगतान करने के लिए पंचायत भवन मनातू में शिविर लगाया जायेगा. इधर, अरगोड़ा से कटहल मोड़ वाया पुंदाग पथ चौड़ीकरण परियोजना के बारे में बताया गया कि 25 फीसदी भू-अर्जन का कार्य पूरा हो गया है. इस पर डीसी ने बिजली विभाग को पोल शिफ्टिंग करने का निर्देश दिया. बैठक में अपर समाहर्ता राम नारायण सिंह, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सुनील चंद्र, कानूनगो, अमीन और संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे.

एयरपोर्ट से कुटियातू मोड़ तक पथ परियोजना की समीक्षा

डीसी ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से कुटियातू मोड़ तक पथ परियोजना और रांची रेलवे स्टेशन तक दूसरी पहुंच पथ परियोजना की समीक्षा की. वहीं, रांची रिंग रोड (सेक्शन-आठ) से झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय तक पहुंच पथ परियोजना के बारे में बताया गया कि पंचायत भवन मनातू में आवेदन प्राप्त करने के लिए शिविर लगाया जायेगा. बारियातू मुख्य मार्ग से बड़गाईं लेम बोड़ेमा से बोड़ेया पथ के चौड़ीकरण का भी डीसी ने निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें