1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. indian railways news ranchi railway station passengers get escalator lift charging point facilities arbitrariness of taxi drivers stop grj

Indian Railways News :रांची स्टेशन पर मिलेंगी एस्केलेटर व लिफ्ट की सुविधाएं,टैक्सी ड्राइवरों की रुकेगी मनमानी

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि दो माह के अंदर रांची स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर चार्जिंग प्वाइंट की संख्या बढ़ायी जायेगी. इधर, रांची रेलवे स्टेशन पर पहली बार एयरपोर्ट की तर्ज पर प्री-पेड ऑटो व टैक्सी बूथ खोले जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News : रांची रेलवे स्टेशन पर बढ़ेंगी सुविधाएं
Indian Railways News : रांची रेलवे स्टेशन पर बढ़ेंगी सुविधाएं
फाइल फोटो

Indian Railways News, रांची न्यूज : आधुनिकीकरण योजना के तहत आनेवाले दिनों में रांची रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ायी जायेंगी. पार्किंग के पास बने नवनिर्मित फुट ओवरब्रिज के दोनों छोर पर एस्केलेटर (स्वचालित सीढ़ी) लगाया जायेगा. यह दो माह में तैयार हो जायेगा. इसके बनने से यात्रियों खास कर बुजुर्ग, बीमार बच्चे और महिलाओं को सुविधा होगी. यात्री पार्किंग से सीधे प्लेटफॉर्म संख्या दो, तीन, चार और पांच पर आना-जाना कर सकेंगे.

इतना ही नहीं, रांची रेलवे स्टेशन के प्रत्येक प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट लगाया जायेगा. इसमें एक साथ नौ से 12 लोग आना-जाना करेंगे. पिछले दिनों दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने रांची स्टेशन के भ्रमण के दौरान रांची रेल डिविजन के अधिकारियों से कहा था कि प्लेटफॉर्म पर मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट की संख्या बढ़ायी जाये. इस बाबत रेलवे द्वारा इस दिशा में तैयारी शुरू कर दी गयी है. जल्द ही कई सुविधाओं से रांची रेलवे स्टेशन लैश होगा.

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि दो माह के अंदर रांची स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर चार्जिंग प्वाइंट की संख्या बढ़ायी जायेगी. इधर, रांची रेलवे स्टेशन पर पहली बार एयरपोर्ट की तर्ज पर प्री-पेड ऑटो व टैक्सी बूथ खोले जायेंगे. इस संबंध में सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार ने कहा कि दूसरे राज्य से आनेवाले यात्रियों को इससे फायदा होगा. ऑटो और टैक्सी चालक मनमाना किराया नहीं ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि रांची रेलवे स्टेशन पर प्री-पेड बूथ के सफल संचालन के बाद हटिया स्टेशन पर भी इसे खोला जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें