1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. india new zealand international t 20 cricket match allowing 100 percent spectator attendance matter reached jharkhand high court grj

भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच में 100 फीसदी दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

19 नवंबर यानी कल शुक्रवार को झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) में आयोजित अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच में शत प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की मंजूरी के साथ-साथ अंदर ही खान-पान की सामग्री की उपलब्धता करने का आदेश झारखंड सरकार की ओर से दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच 19 नवंबर को
Jharkhand News : भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच 19 नवंबर को
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज (राणा प्रताप) : भारत-न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच में 100 फीसदी दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी है. हाईकोर्ट के अधिवक्ता धीरज कुमार ने यह याचिका दायर की है. इसके जरिए उन्होंने कहा कि यह कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन है. इस पर तुरंत रोक लगाने की जरूरत है. इससे एक बार फिर कोरोनावायरस संक्रमण फैलने की आशंका है. प्रार्थी ने मामले की शीघ्र सुनवाई का आग्रह किया है.

आपको बता दें कि 19 नवंबर यानी कल शुक्रवार को झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) में आयोजित अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच में शत प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की मंजूरी के साथ-साथ अंदर ही खान-पान की सामग्री की उपलब्धता करने का आदेश झारखंड सरकार की ओर से दिया गया है. प्रार्थी ने कहा है कि यह सरकार द्वारा पूर्व घोषित SOP का सरासर उल्लंघन है.

प्रार्थी ने विशेष रूप से अदालत से आग्रह किया है कि अभी मंदिरों व अन्य सार्वजनिक स्थलों के लिए नियमों को कड़ाई से पालन का निर्देश जारी है. अदालतों के लिए भी ये निर्देश यथावत हैं, फिर क्रिकेट मैच के दौरान क्या कुछ छूट दी गई है ? यदि सरकार को क्रिकेट प्रेमियों के लिए कोई ऐसी छूट की सूचना प्रकृति से प्राप्त हुई हो, तो आम जनता को अवगत कराने का कष्ट करें. यह जनहित का मामला है. इसलिए अदालत को इस मामले में स्वतः संज्ञान लेकर हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें