19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डरांची के संजय पाहन की हत्या कैसे की गई, पोस्टमार्टम में खुलासा, बाबूलाल मरांडी ने की सीबीआई जांच की...

रांची के संजय पाहन की हत्या कैसे की गई, पोस्टमार्टम में खुलासा, बाबूलाल मरांडी ने की सीबीआई जांच की मांग

पुलिस को यह जानकारी मिली है कि हत्या सुनियोजित थी और इसे सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था. पुलिस ने संजय पाहन के मोबाइल नंबर का सीडीआर भी हासिल कर लिया है. साथ ही घटनास्थल का कॉल डंप भी निकाला है.

रांची सदर थाना क्षेत्र के डुमरदगा बूटी बस्ती निवासी संजय पाहन की हत्या पीठ में गोली मारकर की गयी थी. पोस्टमार्टम में शामिल चिकित्सकों से आरंभिक जांच में इस बात की जानकारी सदर थाना की पुलिस को मिली है. वहीं उनके सिर में गंभीर जख्म के निशान भी थे, जिससे पुलिस को आशंका है कि किसी वस्तु से उनके सिर पर हमला किया गया था. संजय की पीठ पर गोली लगने से पुलिस ने इस बात की आशंका जतायी है कि जब उन्होंने अपने घर के अंदर पार्किंग में कार पार्क कर दिया होगा और अपने कमरे में जाने के लिए आगे बढ़े होंगे, तब उन्हें पीछे से अपराधियों ने पीठ में गोली मारी होगी. पुलिस को आरंभिक जांच में इस बात की जानकारी मिली कि संजय पाहन का पारिवारिक विवाद काफी बढ़ गया था. इसलिए इस विवाद में उनकी हत्या की जा सकती है. हालांकि आरंभिक जांच में जमीन विवाद से संबंधित किसी मामले में संजय पाहन की हत्या की ठोस जानकारी पुलिस को नहीं मिली है. हालांकि, पुलिस को यह जानकारी मिली है कि हत्या सुनियोजित थी और इसे सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था. पुलिस ने संजय पाहन के मोबाइल नंबर का सीडीआर भी हासिल कर लिया है. साथ ही घटनास्थल का कॉल डंप भी निकाला है. हासिल मोबाइल नंबर का विश्लेषण कर पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना में कौन लोग संदिग्ध हो सकते हैं. मोबाइल नंबर के आधार पर संदिग्ध की लिस्ट तैयार करने के बाद पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए सदर थाना बुला सकती है.

उल्लेखनीय है कि घटना को लेकर मृतक संजय की पत्नी सालो देवी ने पुलिस को बताया है कि उसने 30 नवंबर की रात जब किसी के कराहने की आवाज सुनी, तब पड़ोस में रहने वाले शंभु कुमार को फोन कर अपने घर बुलाया. इसके बाद जब सालो देवी ने कमरे से बाहर निकल कर देखा, तो पाया कि उनके पति संजय पाहन घर में ही स्थित नाली के पास मुंह के बल गिरे हुए हैं. सिर पर जख्म से सालो देवी को इस बात की आशंका है कि उनके पति की हत्या सिर में हमला कर की गयी थी. हालांकि, सालो देवी ने गोली चलने की आवाज सुनाई देने की जानकारी अपने बयान में पुलिस को नहीं दी है. इधर, मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस को कुछ बिंदु पर सुराग मिले हैं. जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है.

संजय पाहन की हत्या की जांच सीबीआई से हो : बाबूलाल

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पांच मौजा के पाहन स्वर्गीय संजय पाहन की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. बाबूलाल मरांडी शनिवार की शाम में राज्यसभा सांसद प्रो. आदित्य प्रसाद साहू के साथ स्वर्गीय पाहन के बूटी स्थित आवास पहुंचे और उनकी पत्नी सालो देवी व परिजनों को सांत्वना दी. बाबूलाल मरांडी को सालो देवी ने घटना की विस्तार से जानकारी दी. इसके बाद मरांडी ने मीडिया से कहा कि वर्तमान में पुलिस जांच से कोई भी संतुष्ट नहीं है. क्योंकि संजय पाहन की हत्या के बाद पुलिस को खोजी कुत्ता लाना चाहिए था, ताकि घटनास्थल से खून के बूंद के सहारे अपराधी तक पहुंचा जा सके. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस हत्या की जांच ईमानदार, सक्षम, वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर करना चाहिए. अगर सरकार ऐसा नहीं करती है, तो इसकी जांच सीबीआइ से होनी चाहिए. मौके पर महानगर अध्यक्ष केके गुप्ता, उपाध्यक्ष कुंदन कुमार, अमर नाथ चौधरी, दीपक साह, पायल सोनी के अलावा भाजपा के कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

Also Read: झारखंड में PLFI के जोनल कमांडर लाका पाहन समेत 6 नक्सलियों के खिलाफ केस दर्ज, सर्च ऑपरेशन जारी, ये है वजह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें