36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

होटवार जेल में सामान्य कैदी की तरह रह रहे हैं पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, पत्नी पहुंची मिलने

हेमंत सोरेन ने जेल प्रबंधन से कहा है कि उन्हें सेवादार की आवश्यकता नहीं है. गौरतलब है कि अपर डिवीजन सेल में किचन, अटैच बाथरूम सहित सारी सुविधा मौजूद है.

रांची : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होटवार स्थित बिरसा मुंंडा केंद्रीय कारा में बंद हैं. वह वहां सामान्य कैदी की तरह रहे हैं. हालांकि वीवीआइपी होने के कारण उन्हें अपर डिवीजन सेल में रखा गया है. वह वीवीआइपी होने के बाद भी किसी तरह की कोई फरमाइश नहीं कर रहे है़ं वह सुबह को सामान्य नाश्ता किया. दोपहर के खाने में साग, रोटी खाये. इससे पहले उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी शुक्रवार की सुबह उनसे मिलने पहुंची. वह थोड़ी देर उनके साथ बातचीत की. पत्नी घर से हेमंत सोरेन का पसंदीदा खाने की चीज लायी थी. उसे उन्होंने जेल में दिया. जेल प्रबंधन ने उन सारी चीजों की जांच की और उसके बाद उसे श्री सोरेन के अपर डिवीजन सेल में रखवा दिया गया.

जेल मैनुअल के अनुसार वीवीआइपी कैदी को तीन सेवादार दिया जाता है. तीन सेवादार उन्हें भी दिया गया हैे. लेकिन हेमंत सोरेन ने जेल प्रबंधन से कहा है कि उन्हें सेवादार की आवश्यकता नहीं है. गौरतलब है कि अपर डिवीजन सेल में किचन, अटैच बाथरूम सहित सारी सुविधा मौजूद है. जेल प्रबंधन ने किचन में खाना बनाने में उपयोग होनेवाला चावल, दाल, आटा सहित अन्य सारा सामान रखवाया है. लेकिन हेमंत सामान्य कैदियों के साथ बन रहा खाना ही खा रहे है़ं गौरतलब है कि इडी ने बुधवार को उन्हें गिरफ्तार किया था, गुरुवार की शाम उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया था. उन्होंने जेल में एक दिन व दो रात बितायी.

Also Read: हेमंत सोरेन की याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, हाईकोर्ट जाने का निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें