1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hemant soren government minister mithilesh thakur became corona positive grj

Jharkhand News: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के दूसरे मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर हुए कोरोना पॉजिटिव

झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर कोरोना संक्रमित हो गये हैं. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है. उन्होंने कहा कि काफी कम लक्षण हैं. कोई तकलीफ भी नहीं है. वे होम आइसोलेटेड हैं. जल्द ही आपकी सेवा में उपस्थित होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर
Jharkhand News: मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर
फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर कोरोना संक्रमित हो गये हैं. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है. आपको बता दें कि इससे पहले झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव हो गये थे. वे फिलहाल जमशेदपुर में होम आइसोलेटेड हैं.

जैसा कि आपको मालूम है कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. वे जमशेदपुर में होम आइसोलेटेड हैं. उन्होंने भी स्वयं ट्वीट कर कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी थी. अब हेमंत के दूसरे मंत्री पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर आज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. उन्होंने भी स्वयं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की. उन्होंने कहा कि काफी कम लक्षण हैं. कोई तकलीफ भी नहीं है. वे होम आइसोलेटेड हैं. जल्द ही आपकी सेवा में उपस्थित होंगे.

रविवार को पूरे राज्य में 3,444 नये संक्रमित मिले हैं, जो शनिवार की तुलना में 1720 कम है. हालांकि कोरोना संक्रमित छह लोगों की मौत भी हो गयी. उन्हें कई अन्य प्रकार की गंभीर बीमारियां भी थीं. मृतकों में पूर्वी सिंहभूम के चार, गोड्डा व कोडरमा के एक-एक संक्रमित शामिल हैं. वहीं राज्य में एक्टिव केस की संख्या 23,328 तक पहुंच गयी है. रविवार को रांची में 1,143 कोरोना संक्रमित मिले. वहीं, पूर्वी सिंहभूम में 542, धनबाद में 199, बोकारो में 186 संक्रमित मिले हैं. राहत की बात यह है कि राज्य में बहुत दिनों बाद 1,208 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं, जिसमें रांची के सबसे ज्यादा 423 शामिल हैं.

मुख्यमंत्री आवास में कार्यरत माली, कैंटीन और क्लर्क सहित 31 कर्मचार‍ी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में 15 लोग संक्रमित मिले थे. इनमें मुख्यमंत्री की पत्नी व उनके दोनों बच्चे शामिल हैं. 62 कर्मचारियों का सैंपल जांच के लिए संग्रहित किया गया था. रविवार को आयी रिपोर्ट में इनमें से 16 और संक्रमित मिले. संक्रमण की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास में आगंतुकों के प्रवेश पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी गयी है. रविवार को पूरे मुख्यमंत्री आवास को सैनिटाइज किया गया. फिलहाल आगंतुकों के प्रवेश पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें