1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hemant sarkars big announcement 25 rupees discount on petrol to the poor people know get the benefit smj

हेमंत सरकार का बड़ा एलान : गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपये की मिलेगी छूट, जानें किसे मिलेगा लाभ

झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर सीएम हेमंत सोरेन ने बड़ा एलान किया है. राज्य के गरीब परिवारों को पेट्रोल पर 25 रुपये की छूट मिलेगी. यह सुविधा आगामी 26 जनवरी, 2022 से शुरू हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची के मोरहाबादी मैदान से राज्यवासियों को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन.
Jharkhand news: रांची के मोरहाबादी मैदान से राज्यवासियों को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन.
ट्विटर.

Jharkhand news: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य सरकार के दो साल के मौके पर बड़ा एलान किया है. अब राज्य के गरीबों को पेट्रोल में 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी. गरीबों को यह लाभ आगामी 26 जनवरी, 2022 से मिलेगा. सीएम श्री सोरेन ने कहा कि वर्तमान सरकार गरीबों को आर्थिक रूप से सशक्त करने को लेकर लगातार प्रयासरत है.

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को बड़ा ताेहफा दिया है. नये साल से गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी. यह सुविधा आगामी 26 जनवरी, 2022 से राज्य में शुरू होगी.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि पेट्रोल-डीजल का दाम आसमान छू रहा है. इसका सबसे अधिक असर गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों को हुआ है. कहा कि एक गरीब व्यक्ति घर में बाइक रखते हुए भी पेट्रोल के पैसे नहीं रहने के कारण अपनी बाइक नहीं चला पा रहे थे, लेकिन अब राज्य सरकार इन गरीबों की परेशानी को काफी हद तक कम करने में जुटी है. इसी के तहत अब गरीबों को पेट्रोल में 25 रुपये प्रति लीटर की छूट दे रही है.

किसे मिलेगा लाभ

सीएम श्री सोरेन के बड़े एलान के बाद राज्य के वैसे गरीब लोगों को लाभ मिलेगा, जो राशन कार्डधारी हैं. वैसे राशन कार्डधारी जिनके पास बाइक या स्कूटी है, लेकिन पेट्रोल नहीं भरा पा रहे हैं, उन्हें 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी. एक गरीब परिवार को हर महीने 10 लीटर पेट्रोल लेने में छूट मिलेगी. इस तरह से 250 रुपये प्रति माह प्रति गरीब परिवार के बैंक खाते में राशि ट्रांसफर की जायेगी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें