25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंदोलनकारियों को नियोजन की गारंटी दे सरकार

झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा की ओर से चिराग स्कूल के सभागार में विधानसभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में आंदोलनकारियों ने संगठन की मजबूती एवं आंदोलनकारियों की समस्याओं पर विचार रखे.

सिल्ली. झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा की ओर से चिराग स्कूल के सभागार में विधानसभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में आंदोलनकारियों ने संगठन की मजबूती एवं आंदोलनकारियों की समस्याओं पर विचार रखे. वक्ताओं ने कहा कि सरकार राज्य गठन की तिथि से झारखंड आंदोलनकारियों को राजकीय मान सम्मान दे. सम्मान की राशि 50 हजार रुपये मिले. साथ ही आंदोलनकारियों की जेल जाने की बाध्यता को समाप्त करने और रोजगार एवं नियोजन की गारंटी देने की मांग की गयी. इसके अलावा पांच लाख तक की स्वास्थ्य बीमा, पक्का मकान की सुविधा देने की मांग की गयी. सम्मेलन के मुख्य अतिथि झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के संस्थापक एवं प्रधान सचिव पुष्कर महतो ने कहा कि झारखंडियों के मान-सम्मान की रक्षा के लिए झारखंड आंदोलनकारियों ने संघर्ष किया है. केंद्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि आंदोलनकारियों को स्वाभिमान की रक्षा के लिए एक और संघर्ष करने की जरूरत है. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला संयोजक रतन लाल महतो ने की. संचालन आंदोलनकारी लक्ष्मी नारायण महतो ने किया. मौके पर श्याम सुंदर, बंता दक्षिणी के मुखिया गंगा नारायण सिंह मुंडा, सिल्ली के राजा पुष्पेंद्र नाथ शाहदेव, पूर्व प्राचार्य कन्हैया लाल महतो, सैयद कमर आलम, शत्रुघ्न महतो, निवारण महतो, सनत कुमार राय, दुर्लभ चंद महतो, तारा माझी, तुलसीदास मांझी, फाल्गुनी यादव, दिनेश कुमार महतो, अशोक कुमार महतो, रामपदो महतो, अनिल कुमार महतो, श्रीधर महतो, पंकज कुमार रवि आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें