1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. fodder scam case hearing in cbi special court ranchi today in the biggest case of fodder scam involving lalu prasad illegal withdrawal case from doranda treasury grj

Fodder Scam Case : लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई आज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Fodder Scam Case : लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में सुनवाई आज
Fodder Scam Case : लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में सुनवाई आज
फाइल फोटो

Fodder Scam, Jharkhand News, रांची न्यूज : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले (आरसी-47 ए/96) में आज शुक्रवार को सुनवाई होगी. सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सुनवाई होगी. आपको बता दें बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद चारा घोटाले के अन्य मामलों में सजायाफ्ता हैं. फिलहाल दिल्ली एम्स में इलाजरत हैं.

लालू प्रसाद से जुड़े डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में पिछली सुनवाई (17 मार्च 2021) के दौरान सीबीआइ के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने अभियोजन की ओर से सीबीआई की अदालत में पक्ष रखा था. उन्होंने अदालत को बताया था कि पशुपालन अधिकारी एसबी सिन्हा, केएम प्रसाद, जुनुल भेंगराज व केएन झा द्वारा पशुपालन विभाग के डॉक्टरों पर फर्जी बिल पर साइन कराने का दबाव बनाया जाता था़. दवा, चारा, उपकरण की आपूर्ति का फर्जी आदेश पत्र बनाया जाता था और उस पर पटना ले जाकर साइन करा लिया जाता था़ उसके आधार पर आपूर्तिकर्ता फर्जी आवंटन के आधार पर फर्जी सप्लाई का आदेश लेकर बिल जमा कर देते थे.

डोरंडा कोषागार की मिलीभगत से अनियमितता के बाद भी बिल पास कर दिया जाता था और फर्जी निकासी हो जाती थी़ कई बार तो भंडारण की क्षमता से अधिक माल की आपूर्ति का फर्जी आदेश कर दिया जाता था. पिछली सुनवाई के दौरान इस मामले के गवाहों द्वारा जिन दस्तावेजों और प्रदर्श की पहचान कोर्ट में गयी है, उनका भी सत्यापन किया गया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें