25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांचीवासियों को जाम से मिलेगी मुक्ति, सिरमटोली फ्लाइओवर और कांटाटोली फ्लाइओवर जुड़ेंगे आपस में, डिजाइन तैयार

हाल ही में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फ्लाइओवर की स्थिति देखी थी. इसके बाद उन्होंने सिरमटोली के पास भविष्य में लगने वाले जाम से अधिकारियों को अवगत कराया था.

सिरमटोली फ्लाइओवर और कांटाटोली फ्लाइओवर आपस मे जुड़ेंगे. दोनों को आपस में जोड़ने के लिए पथ निर्माण विभाग ने डिजाइन तैयार कर लिया है. अब उस अनुरूप डीपीआर तैयार कराया जायेगा. सिरमटोली चौक के पास फ्लाइओवर से उतरने और चढ़ने दोनों के लिए रैंप तैयार किया जायेगा. फ्लाइओवर का एक रैंप रेलवे स्टेशन की ओर और दूसरा रैंप क्लब रोड की ओर जायेगा. राहगीर फ्लाइओवर से उतर कर इन मार्गों की ओर जा सकेंगे.

वहीं, इन मार्गों से आने वाले वाहन भी फ्लाइओवर पर चढ़ सकेंगे. हाल ही में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फ्लाइओवर की स्थिति देखी थी. इसके बाद उन्होंने सिरमटोली के पास भविष्य में लगने वाले जाम से अधिकारियों को अवगत कराया था. उन्होंने कहा कि दोनों फ्लाइओवर का निर्माण अभी हो रहा है. ऐसे में आगे चल कर जाम न हो, इसकी पूरी व्यवस्था कर लें.

इसके बाद से पथ निर्माण विभाग अंडरपास बनाने और दोनों फ्लाइओवर को जोड़ने की योजना पर मंथन कर रहा था. अंत में यह तय हुआ कि फ्लाइओवर को आपस में जोड़ दिया जाये तथा सिरमटोली चौक के पास ही वाहनों के चढ़ने और उतरने की व्यवस्था हो, जिससे जाम की समस्या नहीं होगी. अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए सिरमटोली चौक के पास भू-अर्जन की जरूरत होगी. कितनी जमीन लेनी है, इसका सर्वे करा लिया गया है. अब भू-अर्जन की दिशा में भी कार्रवाई की जायेगी. साथ ही योजना को स्वीकृति देने की कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें