26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जर्मनी को हरा ओलिंपिक का टिकट कटाने उतरेगा भारत

भारतीय महिला हॉकी टीम इस वर्ष पेरिस में होने वाले ओलिंपिक खेलों में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर हैं. इसके लिए उसे गुरुवार को होने वाले एफआइएच ओलिंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में अपने से अधिक रैंकिंगवाले जर्मनी को हराना होगा.

भारतीय महिला हॉकी टीम इस वर्ष पेरिस में होने वाले ओलिंपिक खेलों में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर हैं. इसके लिए उसे गुरुवार को होने वाले एफआइएच ओलिंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में अपने से अधिक रैंकिंगवाले जर्मनी को हराना होगा. ग्रुप चरण में भारतीय टीम अपने पहले मैच में यूएसए से 0-1 से हार गयी थी. इसके बाद उसने वापसी करते हुए न्यूजीलैंड और इटली को हरा कर पूल बी में दूसरे स्थान में रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में अमेरिका का सामना जापान से होगा.

शीर्ष पर रहने वाली तीन टीमें करेंगी क्वालीफाई

पेरिस ओलिंपिक के लिए तीन टीमें क्वालीफाई करेंगी. गुरुवार को दोनों सेमीफाइनल में जीतनेवाली टीमों को पेरिस ओलिंपिक का टिकट मिलेगा. वहीं, हारनेवाली टीमों के बीच मुकाबला होगा और इसमें जो टीम जीतेंगी, वह पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करनेवाली तीसरी टीम बनेगी.

Also Read: सचिन तेंदुलकर के वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज
मौकों को भुनाने की कोशिश करेंगे : सविता पूनिया

कप्तान पहले भी जर्मनी के खिलाफ खेल हैं और प्रदर्शन एक टीम में हमें अपनी क्षमताओं भरोसा हैहमारा आक्रामक खेल काफी अच्छा है. जर्मनी अच्छी टीम इसलिए हमें अपनी रक्षापंक्ति रहना होगा और भी मौका मिलेउसे भुनाने की कोशिश करनी होगी.

सेमीफाइनल को मान कर खेलेंगे शोपमैन

भारतीय टीम की मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने कहा : जर्मनी के पास बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन हमारे पास एक गुणवत्तापूर्ण टीम है, जिसने दिखाया है कि वे दबाव में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. टूर्नामेंट के पहले मैच में हार के बाद हमने वापसी कर यह साबित भी किया है. हम ओलिंपिक में जगह बनाने से एक गेम दूर है. हम सेमीफाइनल को फाइनल की तरह मानेंगे और अपना सब कुछ लगा देंगे.

Also Read: ‘बराबरी’ करने के मामले में टीम इंडिया का मुकाबला नहीं, पाकिस्तान समेत इन टीमों को तसल्ली से धोया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें