30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIH Hockey Olympic Qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे दिन रांची में चिली ने एकतरफा मुकाबले में चेक रिपब्लिक को हरा दिया है. चिली को पहले दिन जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था. चिली ने छह गोल दागे, जबकि चेक रिपब्लिक एक भी गोल नहीं कर पाई.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 9

झारखंड की राजधानी रांची के मरांग गोमके एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर के दूसरे दिन चिली और चेक गणराज्य के बीच पहला मैच खेला गया. मैच में चिली ने चेक गणराज्य पर 6-0 से आसान जीत दर्ज कर ली.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 10

चिली की टीम शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर हावी रही. मैच के पहले ही क्वार्टर में 13वें मिनट में कॉन्सुएलो डी लास हेरास ने गोल दागा. जिसके बाद चिली ने चेक रिपब्लिक पर 1-0 से बढ़त बना ली. जिसके बाद सेकंड क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल के लिए संघर्ष करती नजर आईं.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 11

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत होते ही 36वें मिनट में कैप्टन उरोज मैनुएला ने मैच का दूसरा गोल किया. जिसके कुछ ही मिनट बाद पेनालिटी शूट का फायदा उठाते हुए चिली ने तीसरा गोल किया.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 12

तीसरा गोल 38वें मिनट पर कैमिला ने किया. थर्ड क्वार्टर में 44वें मिनट में एंटोनियो मोरालेस ऑर्चर्ड ने एक और गोल दागकर टीम को 4-0 से आगे कर दिया. मैच का चौथा क्वाटर शुरू होते ही चिली की तरफ से एक बार फिर कैप्टन युरोज मैनुएला ने 47वें मिनट पर गोल किया.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 13

मैच के आखिरी मिनट में चिली की ओर से 58वें मिनट पर मारिया माल्डोनाडो ने गोल कर चिली को 6-0 से जीत दिला दी. चिली का पहले दिन मजबूत जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अब चिली का आखिरी मुकाबला जापान से होगा.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 14

जीत पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए चिली की कैप्टन कहती है कि जर्मनी के साथ खेल में हमने काफी संघर्ष किया था. ऐसे में हमने तय किया था कि इस बार हम बिल्कुल वैसा खेलेंगे जैसे हमेशा खेलते हैं. हमें यकीन था कि हम जीत दर्ज करेंगे. और वहीं हुआ. सेकंड हाफ हमारे लिए और भी शानदार रहा.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 15

उन्होंने कहा कि हमने गोल के कई मौके बनाए और गोल भी किया. वहीं, दो गोल करने पर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने पर वह कहती हैं कि इसकी खुशी जरूर है लेकिन मैं टीम की जीत के लिए ज्यादा खुश हूं.

Undefined
Fih hockey olympic qualifier 2024: चिली ने चेक रिपब्लिक को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराया 16

वहीं, मैच हारने के बाद चेक रिपब्लिक की कैप्टन कहती हैं कि आज यकीनन हमारे लिए बुरा दिन रहा. हमने बहुत कोशिश की लेकिन हम अच्छा नहीं कर पाएं. वह आगे कहती हैं कि सब कुछ गलत हो गया. कैप्टन ने कहा दूसरे गोल के बाद हमने बचाव करना छोड़ दिया. इससे हमारे गेम का लेवल भी गिरा. लेकिन अगले मैच से हमें न सिर्फ बचाव करना है बल्कि मैच में भी बेहतर खेलना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें