25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्ट्रांग रूम में सुबह तक जमा हुए इवीएम, स्क्रूटनी के बाद कमरा सील

रांची संसदीय क्षेत्र में चुनाव की समाप्ति के बाद कृषि उत्पाद बाजार समिति पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में रविवार की सुबह तक इवीएम जमा हुआ.

रांची. रांची संसदीय क्षेत्र में चुनाव की समाप्ति के बाद कृषि उत्पाद बाजार समिति पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में रविवार की सुबह तक इवीएम जमा हुआ. इससे पहले देर रात तक पहुंचे मतदानकर्मी कागजी प्रक्रिया पूरी करते रहे. बारी-बारी से इवीएम जमा करने में सुबह हो गया. इधर, सुबह 10 बजे के बाद विधानसभावार इवीएम की स्क्रूटनी की गयी और कमरे को सील कर दिया गया. कमरा को सील करते वक्त रांची लोकसभा के उम्मीदवार और राजनीतिक दल के प्रतिनिधि समेत जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राहुल कुमार सिन्हा सहित चुनाव कार्य में लगे पदाधिकारी भी मौजूद थे. वहीं, कृषि उत्पाद बाजार समिति पंडरा परिसर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. जगह-जगह बैरिकेडिंग की गयी है. मुख्य द्वार के आसपास किसी भी व्यक्ति को खड़ा होने की अनुमति नहीं है. पूरे परिसर की सुरक्षा को तीन लेयर में बाटा गया है. यहां बीएसएफ, आइआरबी, जैप और जिला पुलिस बल को तैनात किया गया है.

इवीएम जमा करने के बाद मतदान कर्मियों ने ली राहत की सांस

इवीएम जमा करने के बाद मतदान कर्मियों ने राहत की सांस ली. जिसको जहां जगह मिल रहा था, वह वहीं लेट जा रहा था. कई मतदान कर्मी पीठ दर्द और पैर दर्द की शिकायत करते दिखे. उनका कहना था कि मतदान करने के बाद इवीएम को जमा करने में पसीना छूट गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि चुनाव काे संपन्न कराने में इस कार्य से जुड़े सभी अधिकारी, पदाधिकारी, पोलिंग टीम और पुलिसकर्मियों का सहयोग मिला. पोलिंग पार्टी में शामिल लोगों ने चुनाव के सारथी के रूप में काम किया. उन्होंने इसके लिए सभी का आभार जताया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें