18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डतनाव मुक्त रहें और 40 की उम्र के बाद नियमित जांच करायें : डॉ धनंजय

तनाव मुक्त रहें और 40 की उम्र के बाद नियमित जांच करायें : डॉ धनंजय

मेडिका अस्पताल की ओर 80 से ज्यादा कर्मियों की सीबीसी, लिपिड व लीवर प्रोफाइल, शुगर, बीपी आदि की जांच की गयी. रिपोर्ट के आधार पर कर्मियों को परामर्श दिया गया. स्वस्थ जीवन के प्रति लोगों को जागरूक किया गया.

रांची : प्रभात खबर और मेडिका सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल के तत्वावधान में शनिवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर सह टॉक शो का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्डियोलॉजिस्ट डॉ धनंजय कुमार और इमरजेंसी मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ रोहित सेंगर ने प्रभात खबर कर्मियों को स्वस्थ जीवन जीने के तरीके बताये. डॉ धनंजय ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए तनावमुक्त जीवन जरूरी है. 40 साल के बाद प्रत्येक व्यक्ति को शुगर व बीपी के अलावा रूटीन जांच करानी चाहिए. इससे काफी हद तक बीमारी का पता चल जाता है. डॉ रोहित ने कहा कि संयमित खानपान और नियमित व्यायाम स्वस्थ शरीर के लिए जरूरी है.

80 से ज्यादा कर्मियों की जांच

इधर, मेडिका अस्पताल की ओर 80 से ज्यादा कर्मियों की सीबीसी, लिपिड व लीवर प्रोफाइल, शुगर, बीपी आदि की जांच की गयी. रिपोर्ट के आधार पर कर्मियों को परामर्श दिया गया. स्वस्थ जीवन के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. इस मौके पर प्रभात खबर की ओर से अस्पताल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट अनिल कुमार और दोनों डॉक्टरों को सम्मानित किया गया.

Also Read: रिम्स में न्यूरो सर्जरी की सी-आर्म मशीन खराब, स्पाइन के 15 मरीजों का ऑपरेशन टला
मरीज की मौत के बाद डॉक्टर व परिजनों के बीच धक्का-मुक्की

रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में मरीज की मौत के बाद डॉक्टर व परिजनों के बीच धक्का-मुक्की हुई. परिजनों का आरोप था कि ठीक ढंग से इलाज नहीं होने के कारण मरीज की मौत हुई है़ वहीं डॉक्टरों का कहना था कि मरीज काफी नाजुक हालत में अस्पताल आया था, जिसकी जानकारी परिजनों को पहले ही दे दी गयी थी. अधीक्षक डॉक्टर हिरेंद्र बिरुआ ने बताया कि मरीज को गुरुवार की रात अस्पताल में लाया गया था. मरीज को हार्ट की समस्या थी. डॉक्टरों ने उसी दिन मरीज को स्टेंट लगा दिया था. मरीज की स्थिति खराब थी, इसलिए अगली सुबह उसकी मौत हो गयी. मरीज के परिजन ने सीनियर रेजिडेंट से अभद्रता की थी. पुलिस व होमगार्ड ने मामले को सुलझा दिया था. शनिवार की शाम को दोबारा परिजनों ने डॉक्टर के साथ कैथलैब के बाहर अभद्रता की. पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें