21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डरांची : खादगढ़ा व ITI बस स्टैंड में पांच करोड़ से बनेंगे डिपो

रांची : खादगढ़ा व ITI बस स्टैंड में पांच करोड़ से बनेंगे डिपो

खादगढ़ा बस स्टैंड में डिपो बनाने पर 2.52 करोड़ और आइटीआइ बस स्टैंड में डिपो बनाने पर 2.40 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. दोनों डिपो का निर्माण एक साल के अंदर किया जायेगा.

रांची: रांची नगर निगम की ओर से खादगढ़ा और आइटीआइ बस स्टैंड का सौंदर्यीकरण किया जायेगा. इसको लेकर कार्ययोजना तैयार की गयी है. दोनो स्टैंड में बस डिपो बनाया जायेगा, ताकि बसें खड़ी करने में परेशानी न हो. इसके निर्माण पर निगम करीब पांच करोड़ रुपये खर्च करेगा. खादगढ़ा बस स्टैंड में डिपो बनाने पर 2.52 करोड़ और आइटीआइ बस स्टैंड में डिपो बनाने पर 2.40 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. दोनों डिपो का निर्माण एक साल के अंदर किया जायेगा.

नो वेंडिंग जोन में सज रहा बाजार तस्वीर राज कौशिक की

शहर के फुटपाथ दुकानदारों के लिए 48 करोड़ की लागत से कचहरी रोड में अटल स्मृति वेंडर मार्केट का निर्माण किया गया है. इस मार्केट में कचहरी चौक से लेकर सर्जना चौक तक के सारे फुटपाथियों को दुकानें भी आवंटित कर दी गयी हैं. लेकिन, फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों की मनमानी कम नहीं हो रही है. मार्केट में दुकान हासिल करने के बाद भी कई दुकानदार फुटपाथ छोड़ने को तैयार नहीं हैं. बुधवार को ऐसा ही नजारा शहर की सड़कों पर दिखा. वेंडर मार्केट में इक्का-दुक्का ग्राहक थे. वहीं फुटपाथ की दुकानों पर भीड़ लगी थी. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर नगर निगम ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई क्यों नहीं करता है.

Also Read: रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड में 8 बसें जलकर खाक, पुलिस ने बताया- साजिश, होगी जांच
खड़गपुर-हटिया ट्रेन 10 को आद्रा तक ही आयेगी

रांची: दक्षिण-पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल अंतर्गत विकास कार्य को लेकर रोलिंग ब्लॉक लिया जायेगा. इस कारण कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. ट्रेन संख्या 18035/18036 खड़गपुर-हटिया-खड़गपुर एक्सप्रेस 10 जनवरी को आद्रा स्टेशन तक ही आयेगी और वहीं से रवाना होगी. वहीं, ट्रेन संख्या 18601 टाटानगर-हटिया एक्सप्रेस 08, 10, 12 व 13 जनवरी को अपने निर्धारित मार्ग चांडिल, पुरुलिया, कोटशिला, मुरी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग चांडिल, गुंडा बिहार, मुरी होकर चलेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें