1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. congresss salute day today in honor of the martyrs

शहीदों के सम्मान में आज कांग्रेस का सलाम दिवस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार, प्रदेश कांग्रेस की ओर से शुक्रवार सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक शहीदों के सम्मान में सलाम दिवस मनाया जायेगा. इस दिन कांग्रेसी शहीद स्मारक या महात्मा गांधी या अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा के समक्ष गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को मोमबत्तियां व दीप जला कर श्रद्धांजलि देंगे. श्री उरांव गुरुवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि 29 जून को पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर जिला मुख्यालयों या केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने धरना दिया जायेगा. धरना समाप्ति के बाद पार्टी के सांसदों, विधायकों व पदाधिकारी उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित मूल्य वृद्धि के खिलाफ ज्ञापन सौपेंगे. एक सवाल के जवाब में श्री उरांव ने कहा कि झारखंड सरकार ने पेट्रोल और डीजल के टैक्स में कोई बढ़ोतरी नहीं की है. वहीं, पेट्रोल-डीजल की कीमतों के वृद्धि के विरोध में प्रखंड स्तर पर एक से चार जुलाई के बीच धरना कार्यक्रम आयोजित होगा.

30 को प्रत्येक जिला मुख्यालय में मनेगा हूल दिवस : उन्होंने कहा कि 30 जून को प्रत्येक जिला मुख्यालय में हूल दिवस मनाया जायेगा. मुख्य कार्यक्रम राजधानी रांची में आयोजित होगा. 30 जून की सुबह 10.30 बजे सिदो-कान्हू पार्क, कांके रोड स्थित शहीद सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जायेगा. सुबह 11 बजे से हूल क्रांति दिवस पर कांग्रेस भवन में एक सेमिनार का आयोजन होगा. इसमें जेएनयू के सेवानिवृत्त प्रो जोसेफ बाड़ा, पीसी मुर्मू मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे.

मंत्री को बदनाम करने की साजिश कर रही भाजपा : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष अनादि ब्रह्म, सुरेंद्र सिंह व राकेश सिन्हा ने संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि भाजपा सत्ता से बेदखल होने के बाद कांग्रेस के नेताओं के प्रति एक षडयंत्र के तहत उन्हें बदनाम करने का प्रयास कर रही है. नेताओं ने कहा कि आलमगीर आलम का न तो प्राथमिकी में नाम है और न ही इन्होंने फोन किया है. भाजपा के पास अपना संगठन है, वो साहेबगंज या संताल परगना में पता कर ले कि मंत्री ने निविदा मैनेज करने का किसी भी प्रकार का काम किया है या नहीं?

  • पेट्रोल-डीजल के टैक्स में राज्य सरकार ने कोई वृद्धि नहीं की : रामेश्वर

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों के वृद्धि के विरोध में प्रखंड स्तर पर एक से चार जुलाई के बीच धरना

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें