1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. completely comply with upsc guidelines deputy commissionerprt

यूपीएससी के गाइडलाइंस का पूरी तरह से करें अनुपालन : उपायुक्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : संघ लोक सेवा आयोग, नयी दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी/ नौसेना अकादमी परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने मंगलवार को विभिन्न परीक्षा केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक की. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने कहा कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर जो दिशा-निर्देश दिये गये हैं, उसका सभी परीक्षा केंद्रों को अनुपालन करना है.

इसके तहत परीक्षा देने आनेवाले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टैंसिंग के लिए गोल घेरा व परीक्षा शुरू होने से पहले व बाद में हर केंद्र को सैनिटाइज करना है. उपायुक्त ने सभी केंद्राधीक्षकों से कहा कि वे खुद छात्र बनकर परीक्षा केंद्र में इंट्री करें, ताकि उन्हें पता चल सके कि कहां-कहां परेशानी हो सकती है. बैठक में एसएसपी सुरेंद्र झा, एसडीओ लोकेश मिश्रा, सिटी एसपी सौरभ, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अखलेश कुमार सिन्हा सहित विभिन्न केंद्रों के केंद्र अधीक्षक उपस्थित थे.

सिंप्टोमेटिक मरीज के लिए करें अलग कमरे की व्यवस्था : डीसीथर्मल स्क्रीनिंग के दौरान अगर कोई छात्र सिंप्टोमेटिक मिलता है, तो इसके लिए अलग से कमरे की व्यवस्था करनी है. संक्रमण का लक्षण पाये जाने पर ऐसे छात्रों के लिए ऑक्सीमीटर भी रखें, ताकि ऑक्सीजन लेवल की मॉनिटरिंग की जा सके. डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन की मेडिकल टीम परीक्षा केंद्रों के साथ टाइअप रहेगी ताकि आवश्यकता पड़ने पर मदद मिल सके.

Post by : Prirtish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें