37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का खाका तैयार, अध्यक्ष के साथ दिल्ली पहुंचे कांग्रेस के मंत्री

झामुमो सूत्रों के अनुसार पार्टी ने केंद्रीय नेतृत्व को अपनी दावेदारी से अवगत करा दिया है. झामुमो ने अपनी सूची कांग्रेस नेतृत्व को सौंप दी है.

झारखंड में लोकसभा चुनाव की सरगरमी तेज है. भाजपा ने 11 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. वहीं अब इंडिया गठबंधन में भी सियासी हलचल है. इंडिया गठबंधन में भी सीटों का बंटवारा लगभग तय हो गया है. एक-दो दिनों के अंदर कांग्रेस नेतृत्व की सीट शेयरिंग को लेकर मुहर लग जायेगी.इधर, सोमवार को कांग्रेस कोटे के सभी मंत्री प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ दिल्ली पहुंचे हैं. मंत्री व विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, डॉ रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख दिल्ली में हैं. सोमवार की शाम कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक की. बैठक में लोकसभा की सीटों पर मंथन हुआ. कांग्रेस के हिस्से आनेवाली सीटों को लेकर नेताओं से विचार-विमर्श किया गया. इस बैठक में एक-एक सीटों पर जमीनी तैयारी को लेकर केसी वेणुगोपाल ने फीडबैक लिया. बैठक में राजद और वामदलों को सीट देने पर भी मंथन किया गया. इसके साथ सांसद गीता कोड़ा के भाजपा के साथ जाने के बाद की परिस्थिति को लेकर नेताओं से राष्ट्रीय महामंत्री ने बात की. इस बैठक में सिंहभूम के संभावित उम्मीदवार के जीत पर चर्चा की गयी. इसके साथ ही सिंहभूम सीट छोड़ कर जमशेदपुर लेने पर चर्चा हुई. राष्ट्रीय कांग्रेस के महामंत्री श्री वेणुगोपाल ने मंत्रियों को चुनावी टास्क दिये. महामंत्री का कहना था कि सरकार के मंत्री कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय निभायें. संगठन में अपनी पूरी भूमिका निभायें.

झामुमो ने कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दी है सूची

झामुमो सूत्रों के अनुसार पार्टी ने केंद्रीय नेतृत्व को अपनी दावेदारी से अवगत करा दिया है. झामुमो ने अपनी सूची कांग्रेस नेतृत्व को सौंप दी है. झामुमो बदली हुई परिस्थिति में अब सिंहभूम सीट पर दावा कर रहा है. सिंहभूम की छह विधानसभा सीटों में से पांच पर झामुमो का कब्जा है. वहीं कांग्रेस की एकमात्र सांसद गीता कोड़ा ने पार्टी छोड़ दिया है. झामुमो का जमशेदपुर संसदीय सीट पर भी दावा है. वहीं राजद और वामदल माले के लिए सीट छोड़ने को लेकर कांग्रेस को फैसला करने कहा है.

माले ने कोडरमा सीट को लेकर कांग्रेस नेतृत्व से की है बात

माले इंडिया गठबंधन में कोडरमा संसदीय सीट पर दावा किया है. माले नेता दीपंकर भट्टाचार्य ने कांग्रेस के आला नेताओं से इस मुद्दे पर बात की है. झारखंड में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से मिल कर भी इस सीट पर चर्चा की. इंडिया गठबंधन के सूत्रों के अनुसार माले को एक सीट देने पर विचार हो रहा है.

इस खाका पर इंडिया गंठबंधन में हो रहा है विचार

कांग्रेस : रांची, खूंटी, लोहरदगा, गोड्डा, हजारीबाग, धनबाद, चतरा या पलामू

झामुमो : दुमका, राजमहल, गिरिडीह, सिंहभूम और जमशेदपुरमाले : कोडरमा

राजद : पलामू या चतरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें