1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. assaulted in himachal pradesh 61 jharkhand labourers return home after cm hemant soren took cognizance srn

श्रमिकों से मार पीट के बाद हिमाचल प्रदेश से लौटे झारखंड के 61 मजदूर, सीएम हेमंत ने लिया था संज्ञान

कुछ दिनों पहले हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में राठी हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड में काम करने वाले झारखंड के मजदूरों के साथ मारपीट हुई थी, जिसके बाद वहां से श्रमिकों के लौटने का सिलसला लगातार जारी है. सीएम हेमंत सोरेन ने खुद इस पर संज्ञान लिया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : हिमाचल प्रदेश से लौटे झारखंड के 61 मजदूर
Jharkhand News : हिमाचल प्रदेश से लौटे झारखंड के 61 मजदूर
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi News रांची : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले से झारखड के श्रमिकों के लौटने का सिलसिला जारी है. अब तक चार जत्थों में कुल 61 श्रमिकों की वापसी हो चुकी है. सभी श्रमिक खूंटी, तोरपा और बंदगांव आदि क्षेत्र के निवासी हैं. ये श्रमिक हिमाचल प्रदेश स्थित राठी हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड में काम करने गये थे. पिछले दिनों वहां श्रमिकों से मारपीट की गयी थी, जिसके बाद श्रमिकों ने लौटने की गुहार लगायी थी.

इसकी जानकारी जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिली, तो उन्होंने मजदूरों की सकुशल वापस लाने का निर्देश दिया था. राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष की काउंसलर रजनी तापे ने बताया कि राठी हाइड्रोप्रोजेक्ट पावर प्राइवेट लिमिटेड के प्रमुख धर्मेंद्र राठी से संपर्क में हैं. अभी जितने मजदूर हिमाचल में रह गये हैं, उन्हें भी वापस भेजने की तैयारी की जा रही है. जितने भी श्रमिक आ रहे हैं, कंपनी के प्रमुख उसकी सूचना खुद प्रवासी नियंत्रण कक्ष को लगातार भेज रहे हैं.

मुख्यमंत्री रख रहे हैं नजर

सीएम के निर्देश के बाद श्रम विभाग के अंतर्गत राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष ने कंपनी से बातकर मजदूरों की वापसी सुनिश्चित करायी. राज्य सरकार के हस्तक्षेप के बाद कंपनी प्रबंधन ने भी मजदूरों को वापस भेजने पर सहमति जतायी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें