1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. all is not well in congress mla upset one person demands one post hindi news prabhat khabar

कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं, विधायक खफा, एक व्यक्ति एक पद की मांग उठी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं, विधायक खफा
कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं, विधायक खफा
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : कांग्रेस के तीन विधायकों इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला व राजेश कच्छप के दिल्ली जाने को लेकर पार्टी के अंदर सरगरमी तेज हो गयी है. ये सभी बुधवार को ही लौटे हैं. विधायक पार्टी के अंदर ‘एक व्यक्ति एक पद’ की मांग और नये विधायकों व कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान की बात उठा रहे हैं.

इधर, कांग्रेस नेतृत्व भी सख्त हुआ है. सूत्रों के अनुसार प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया है और प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को विधायकों से बात कर पार्टी में अनुशासन कायम रखने की सलाह दी है. केंद्रीय नेतृत्व का कहना है कि सरकार व संगठन को लेकर इस तरह किचकिच बरदाश्त नहीं की जायेगी. विधायकों ने अनुशासन तोड़ा, तो उन पर शो-काॅज होगा.

इधर, विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि वह किसी की शिकायत करने नहीं, बल्कि अपनी बात रखने दिल्ली गये थे. पार्टी नेता अहमद पटेल व गुलाम नबी आजाद से बात हुई है. हम ‘एक व्यक्ति, एक पद’ की बात कर रहे हैं. नये विधायक विपरीत परिस्थिति में जीत कर आये हैं. उनकी बात संगठन को सुननी चाहिए. अंसारी ने कहा कि अभी त्योहार है. रक्षा बंधन के बाद हमारे साथ कई विधायक आयेंगे. हम मिल कर दिल्ली जायेंगे.

आलकमान को ही हम कह सकते हैं. इधर, उमाशंकर अकेला ने कहा है कि हम संगठन विस्तार की बात कर रहे हैं. केवल पांच कार्यकारी अध्यक्ष से संगठन नहीं चलने वाला है. पूरी कमेटी बननी चाहिए. राज्य भर के कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलना चाहिए. श्री अकेला ने कहा कि विधायकों के मान-सम्मान की भी बात है. अपनी बात रखना कोई गुनाह नहीं है. हमारी कोई नाराजगी नहीं है.

  • प्रदेश नेतृत्व से आलाकमान की हुई बात, कहा : अनुशासन तोड़ा तो होगी कार्रवाई

  • इरफान ने कहा : सरकार से नारजगी नहीं, हमारे साथ और विधायक दिल्ली जायेंगे

  • अकेला ने कहा : अपनी बात रखना गुनाह नहीं, विधायकों के मान-सम्मान की बात

पार्टी की गतिविधि पर आलाकमान की नजर है. पार्टी का हर कार्यकर्ता-नेता आलाकमान से बंधा है. पार्टी के अंदर अनुशासन हर हाल में कायम रहेगा. मैं विधायकों से बात करूंगा, देखूंगा का क्या मामला है.

- रामेश्वर उरांव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष

मध्य प्रदेश व राजस्थान नहीं बनने देंगे, एकजुट हैं : विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि हम संगठन को मजबूत करने की बात कर रहे हैं. हमारे दिल्ली जाने पर पार्टी विरोधी लोग कई तरह की बातें कर रहे हैं. हम झारखंड को मध्य प्रदेश और राजस्थान नहीं बनने देंगे. हेमंत सोरेन की सरकार मजबूत है. हम सारे विधायक एकजुट हैं. उमाशंकर अकेला ने कहा कि हम तटस्थ हैं.

पार्टी में कई लोग हैं, जिनको मौका मिलना चाहिए : प्रभात खबर ने जब विधायक इरफान अंसारी से पूछा कि आप भी तो पार्टी में कार्यकारी अध्यक्ष है. सरकार में शामिल भी होना चाहते हैं. एक खाली मंत्री पद पर विधायक सवाल उठा रहे हैं. इस पर विधायक ने कहा : कार्यकारी अध्यक्ष कोई परमानेंट पद नहीं हैं. हम अध्यक्ष के अधीन हैं. यह कोई पद नहीं है. पांच-पांच कार्यकारी अध्यक्ष हैं. मैं पार्टी का सच्चा सिपाही हूं. केवल मंत्री पद की बात नहीं कर रहा हूं. पार्टी में कई लोग हैं, जिनको मौका मिलना चाहिए.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें