26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची: आजसू मिलन समारोह में युवाओं ने थामा पार्टी का दामन, डोमन सिंह मुंडा को मिली ये जिम्मेदारी

आजसू पार्टी में शामिल हुए युवा साथियों का स्वागत करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि राजनीति किसी एक व्यक्ति के विचार से नहीं बल्कि अनेक विचारों को एक जगह समाहित करने से चलती और सशक्त दिखती है. राजनीति में सामूहिकता को प्लेटफॉर्म आजसू पार्टी देती है.

रांची: राजनीति में किसी एक व्यक्ति का विचार नहीं बल्कि सामूहिकता के बोध के साथ अनेक विचारों को समाहित करना महत्वपूर्ण होता है. कल की चिंता से पहले हमें आज लिए जा रहे राजनीतिक फैसलों के प्रति गंभीर होने की आवश्यकता है. अगर हम आज गंभीर नहीं हुए तो आने वाले समय में हमें इसका नुकसान उठाना होगा. ये बातें आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने हरमू स्थित केंद्रीय कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में कहीं. इस दौरान मो सरफ़राज आलम और मो शाहनवाज आलम के नेतृत्व में काफी संख्या में युवाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इधर, आजसू बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय अध्यक्ष डोमन सिंह मुंडा को बनाया गया है. केंद्रीय महासचिव डॉ मुकुंद चंद्र मेहता को बनाया गया है.

राजनीति में सामूहिकता को प्लेटफॉर्म देती है आजसू पार्टी

आजसू पार्टी में शामिल हुए युवा साथियों का स्वागत करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि राजनीति किसी एक व्यक्ति के विचार से नहीं बल्कि अनेक विचारों को एक जगह समाहित करने से चलती और सशक्त दिखती है. राजनीति में सामूहिकता को प्लेटफॉर्म आजसू पार्टी देती है. पार्टी में सभी की भावनाओं का सम्मान किया जाता है. भावनाओं के सम्मान और विचारों को राज्य के विकास में लगाना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि इंडी अलायन्स सिर्फ चुनाव लड़ने और जीतने की कोशिश तक ही सीमित है. इसमें देश और देशवासियों की तरक्की नहीं दिखाई देती है. देश एवं देशवासियों के प्रति इनकी कोई जवाबदेही नजर नहीं आती है.

Also Read: झारखंड: क्षेत्रीय गूंज महोत्सव में दिखे कला के कई रंग, आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो ने सम्मानित कर बढ़ाया हौसला

जयंती पर याद किए गए डॉ बहादुर सिंह

अखिल झारखंड बुद्धिजीवी मंच के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष डॉ बहादुर सिंह की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान उनकी याद में एक मिनट का मौन रख कर उन्हें नमन किया गया. पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने उन्हें याद करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किए हैं. उन्होंने अपनी सोच और ऊर्जा से पार्टी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया था. पार्टी में उनके योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है. इस दौरान पार्टी के केंद्रीय महासचिव राजेन्द्र मेहता, केंद्रीय सांगठनिक सचिव एस अली, केंद्रीय प्रवक्ता सुधीर यादव, केंद्रीय मीडिया संजोयक परवाज़ खान मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड: ‘मेरा पहला वोट नरेंद्र मोदी को’ पहली बार वोट करने वाले वोटरों का होगा नारा, बोले बाबूलाल मरांडी

इन्होंने ली सदस्यता

मो सरफ़राज आलम, मो शाहनवाज़ आलम, वसीम आलम, शाहिद, आयण, अनस, मिट्ठू, अमन, शाकिब, ओबैश आलमम, दानिश, फरहान, आबेदीन, अट्टनस, आरिज़, वसीम, शाद, अफ्फान, राजू, साहेब, अमीर, सलमान, असीम, शाहनवाज़, जावेद, शान, नौशाद, उफान, अनस खान, मुटुन आलम, ओवैसी, इरशाद, तैयब, तनवीर आलम समेत अन्य युवाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

Also Read: Jharkhand Village Story: झारखंड का एक गांव, जो वर्षों से है वीरान, ये है वजह

आजसू बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय अध्यक्ष बनाए गए डोमन सिंह मुंडा व केंद्रीय महासचिव बनाए गए डॉ मुकुंद चंद्र मेहता

रांची: आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के निर्देशानुसार डोमन सिंह मुंडा को आजसू बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय अध्यक्ष एवं डॉ मुकुंद चंद्र मेहता को आजसू बुद्धिजीवी मंच का केंद्रीय महासचिव मनोनीत किया गया है. आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, उपाध्यक्ष हसन अंसारी, केंद्रीय महासचिव लम्बोदर महतो, रौशनलाल चौधरी, राजेंद्र मेहता, हरेलाल महतो, कौशिक चांद, अंचल किंगर, अरविंद कुमार, सज्जाद आलम, प्रो मिथलेश सिंह, प्रो केपी सिन्हा, प्रो शंभू सिंह, शिव शंकर प्रसाद, जितेंद्र सिंह, आदित्य महतो ने इन्हें बधाई दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें