1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 8th class student committed suicide by jumping from third floor of a residential school grj

Jharkhand News: आवासीय विद्यालय के तीसरे तल्ले से कूदकर आठवीं के छात्र ने दी जान, जांच में जुटी रांची पुलिस

मृतक की मां सुनीता कुजूर ने कहा कि वह और उसके पति सड़क किनारे होटल चलाकर इकलौते पुत्र रोहित व तीन बेटियों को पढ़ा रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: जांच में जुटी रांची पुलिस
Jharkhand News: जांच में जुटी रांची पुलिस
ट्विटर

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची के सदर थाना क्षेत्र के न्यू नगर स्थित विवेक मेमोरियल आवासीय विद्यालय के तीसरे तल्ले से छलांग लगाकर आठवीं क्लास के छात्र रोहित कुजूर ने आत्महत्या (suicide) कर ली. यह घटना शनिवार को दिन के करीब 11.30 बजे की है. स्कूल प्रबंधन के पदाधिकारी रोहित को अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. रोहित नामकुम थाना क्षेत्र के जामचुआं का रहनेवाला था. उसके पिता धुचुक कुजूर व मां सुनीता कुजूर को पुत्र की मौत की सूचना दी गयी. इसके बाद परिजन स्कूल पहुंचे. मां सुनीता कुजूर ने कहा कि वह और उसके पति सड़क किनारे होटल चलाकर इकलौते पुत्र रोहित व तीन बेटियों को पढ़ा रहे थे.

घटना के बाद सदर थाना की पुलिस स्कूल गयी और घटना की जांच की. स्कूल के शिक्षकों और छात्रों के अलावा अन्य कर्मचारियों का बयान पुलिस ने लिया. इसके बाद स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच भी की गयी. जिसमें पुलिस ने पाया कि रोहित अकेले स्कूल की छत पर चढ़ा और तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या (suicide news) कर ली. नीचे गिरने के बाद उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी. घटना को लेकर थाना में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस के अनुसार, रोहित कुजूर पहली क्लास से स्कूल हॉस्टल में रह कर पढ़ाई कर रहा था. उसके साथ हॉस्टल के कमरे में 10- 12 लड़के साथ रहते थे. छात्रों ने बताया कि रोहित दो-तीन दिनों से खामोश रह रहा था. वह किसी से बात नहीं करता था. एक छात्र ने बताया कि शनिवार होने की वजह से क्लास समाप्त हो गया था. इसके बाद छात्र खेलने के लिए बाहर निकल गये थे. रोहित कुजूर भी खेलने के लिए साथ निकला था. थोड़ी देर में वह कर्मचारी से तीसरे तल्ले की छत की चाबी यह कह ले आया कि टीचर चाबी मांग रहे हैं. इसके बाद ताला खोल छत पर चला गया और नीचे कूदकर जान (suicide news ranchi) दे दी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें