25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IIM Ranchi : आइआइएम रांची के नये सत्र में 41.56 फीसदी छात्राएं शामिल

आइआइएम रांची के शैक्षणिक सत्र 2024-26 की शुरुआत बुधवार को हुई. पिछले वर्ष की तुलना में एमबीए, एमबीए बीए, एमबीए एचआर कोर्स में ज्यादा विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है.

रांची. आइआइएम रांची के शैक्षणिक सत्र 2024-26 की शुरुआत बुधवार को हुई. पिछले वर्ष की तुलना में एमबीए, एमबीए बीए, एमबीए एचआर कोर्स में ज्यादा विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है. नये सत्र में एमबीए प्रोग्राम के लिए 100 सीटें बढ़ायी गयी हैं, जिस कारण इस वर्ष एमबीए प्रोग्राम में 344 विद्यार्थियों काे एडमिशन मिला है. एमबीए (एचआर) में 58 और एमबीए (बिजनेस एनालिटिक्स) में 54 विद्यार्थी शामिल हुए. सत्र 2023-25 में एमबीए प्रोग्राम में 244 विद्यार्थियों को एडमिशन मिला था. निदेशक प्रो दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि इस वर्ष नामांकित विद्यार्थियों में छात्राओं की संख्या अन्य वर्षों की तुलना में ज्यादा है. कुल विद्यार्थियों में 41.56 फीसदी छात्राओं ने विभिन्न कोर्स में एडमिशन लिया है.

मेट्रो शहर के विद्यार्थियों ने आइआइएम रांची को चुना

निदेशक ने कहा कि नये सत्र में दिल्ली, मुंबई जैसे मेट्रो शहर के अलावा मिजोरम और अंडमान-निकोबार जैसे राज्यों के विद्यार्थियों ने भी एडमिशन लिया है. विद्यार्थियों को जीवंत और गतिशील शैक्षणिक वातावरण दिया जायेगा. इससे विद्यार्थी नवाचार, रचनात्मकता और समावेशी शिक्षा को हासिल कर सकेंगे. आइआइएम रांची का उद्देश्य ग्लोबल लीडर तैयार करना है, जो भविष्य में प्रतिष्ठित संस्थानों के व्यवसाय को व्यापक रूप से बढ़ावा देने की दिशा में काम करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें