मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर कई जिले के डीसी को दिये निर्देश, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर जोर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आम लोगों की सहायता के लिए लगातार जिलों के उपायुक्‍त और संबंधित अधिकारियों को ट्विटर के माध्‍यम से निर्देश दे रहे हैं. इसी क्रम में मुख्‍यमंत्री ने गुरुवार को रिम्स के बाहर एक असहाय मरीज इरफान का इलाज करवाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को ट्विट कर आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इरफान का इलाज सुनिश्चित हो. मुख्यमंत्री ने रिम्स प्रबंधन को अविलंब अच्छे से इलाज करवाने के निर्देश भी दिये हैं.

मुख्यमंत्री ने रामगढ़ के डीसी को अपने जिले के प्रकाश के स्वास्थ्य खर्च के लिए जो भी उचित मदद दी जा सकती उसे करने का निर्देश दिया है. ज्ञात हो कि रामगढ़ जिला के प्रकाश को उनके अग्‍नाशय से स्‍टोन हटाये जाने के बाद के इलाज के क्रम में प्रत्येक साल दो बार पीडी स्टैंट बदलवाना पड़ता है. आज वे इसकी पूरी प्रक्रिया में होने वाले एक लाख रुपये सालाना खर्च के लिए जूझ रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कैंसर रोग से पीड़िता आशिमा की मदद के लिए उचित कार्रवाई करने का निर्देश रांची जिला के उपायुक्त को दिया है. उन्होंने कहा कि आशिमा के परिवार को अगर जरूरी सरकारी योजनाओं की मदद न मिली हो तो उसे भी सुनिश्चित करायी जाए. साथ ही मुख्यमंत्रीने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को उनके विभाग और पाकुड़ जिला के डीसी के माध्यम से कैंसर के रोग से पीड़ित रुखसार परवीन की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र अथवा अस्पताल मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें. सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. संवेदनहीनता कभी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें