29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एचइसी को बचाने के लिए जरूरी है हड़ताल

एचएमटीपी गेट के समक्ष हटिया कामगार यूनियन की आमसभा, लालदेव सिंह ने कहा एचइसी का बैंक खाता फ्रीज हो गया है, लेकिन अभी तक सरकार के स्तर पर कोई पहल नहीं की गयी एचइसी के आधुनिकीकरण के लिए केंद्र ने पैसे देने से इनकार कर दिया है रांची : हटिया कामगार यूनियन के अध्यक्ष लालदेव […]

एचएमटीपी गेट के समक्ष हटिया कामगार यूनियन की आमसभा, लालदेव सिंह ने कहा
एचइसी का बैंक खाता फ्रीज हो गया है, लेकिन अभी तक सरकार के स्तर पर कोई पहल नहीं की गयी
एचइसी के आधुनिकीकरण के लिए केंद्र ने पैसे देने से इनकार कर दिया है
रांची : हटिया कामगार यूनियन के अध्यक्ष लालदेव सिंह ने कहा कि एचइसी को बचाने के लिए आठ जनवरी को हड़ताल जरूरी है. एचइसी को समाप्त करने के उद्देश्य से ही सरकार ने परिसर में स्मार्ट सिटी की स्थापना की है. श्री सिंह ने उक्त बातें शुक्रवार को एचएमटीपी गेट के समक्ष कामगारों की आमसभा कोसंबोधित करते हुए कही.
उन्होंने कहा कि एचइसी मेें स्थायी सीएमडी की बहाली न करके भेल के सीएमडी को एचइसी का प्रभारी सीएमडी का प्रभार दिया गया है. पर, उनके पास एचइसी को देखने का समय नहीं है. इसी प्रकार भारी उद्योग मंत्री का भी प्रभार वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दे दिया गया है. श्री जावड़ेकर को अपने मंत्रालय से ही फुर्सत नहीं है.
उन्होंने कहा कि 31 मार्च 2017 को केंद्र सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी की जमीन के बदले एचइसी को 742 करोड़ रुपये कापैकेज केवल बकाये पैसे के भुगतान के लिए दिया गया था. केंद्र ने एचइसी के आधुनिकीकरण के लिए पैसे देने से इनकार कर दिया है. इस पैकेज में पीएफका 95 करोड़ रुपये बकाया राशि जोड़ने का एचइसी प्रबंधन ने अनुरोध किया था, लेकिन केंद्र सरकार ने राशि देने से इनकार कर दिया. इस कारण एचइसी काबैंक खाता फ्रीज हो गया है, लेकिन अभी तक सरकार के स्तर पर कोई पहल नहीं की गयी है. पिछले दिनों लोकसभा में भी एक प्रश्न के जवाब में मंत्री नेकहा था कि एचइसी के पुनरुद्धार के लिए न ही कोई योजना है और न ही परमाणु ऊर्जा विभाग के अधीन करने का ही कोई प्रस्ताव लंबित है. ऐसी स्थिति मेंएचइसी को बचाना मुश्किल दिख रहा है. इसलिए एचइसी के मजदूरों को हड़ताल करना जरूरी हो गया है.
लक्ष्य प्राप्त करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से करें काम
रांची. एचइसी के प्रभारी सीएमडी डॉ नलिन सिंघल ने शुक्रवार को तीनों प्लांट सहित अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की. बैठक में वित्त निदेशक ए पंडा,विपणन सह उत्पादन निदेशक राणा एस चक्रवर्ती के अलावा प्लांटों एवं विभागों के प्रमुख उपस्थित थे. बैठक में श्री सिंघल ने कार्यों की समीक्षा करने के बादकहा कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है. इसलिए सभी मिल कर योजनाबद्ध तरीके से काम करें. कंपनी के लिए लक्ष्य पूरा करनाजरूरी है. मालूम हो कि प्रभारी सीएमडी शुक्रवार को ही दिल्ली से रांची आये और भेल के काम को देखने के लिए पहले पतरातू गये. वहां से दिन के 12.15बजे एचइसी मुख्यालय पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक कर वापस दिल्ली चले गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें