रांची : अमित खरे बनाये गये उच्च शिक्षा सचिव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे को केंद्रीय उच्च शिक्षा विभाग का सचिव बनाया गया है. उन्हें स्कूली शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. शुक्रवार को केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी. श्री खरे का शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव रहा है. वे भारत सरकार के मानव संसाधन विभाग में साल 2008 से 2014 तक संयुक्त सचिव रह चुके हैं. उस दौरान शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण योजनाओं को धरातल पर उतारा गया. इससे पूर्व वे झारखंड में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव और रांची विवि के वीसी के रूप में भी काम कर चुके हैं.

श्री खरे भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1985 बैच के झारखंड कैडर के अधिकारी हैं. वे राज्य के विकास आयुक्त सहित महत्वपूर्ण विभागों का जिम्मा संभाल चुके हैं.

वहीं, केंद्र सरकार ने अतिरिक्त सचिव के रूप में हाल में प्रोन्नत निधि खरे को उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव बनाया है. निधि खरे 1992 बैच की आइएएस अधिकारी हैं. वे वन एवं पर्यावरण मंत्रालय में तैनात थीं. श्रीमती खरे झारखंड कैडर की अधिकारी हैं. वे राज्य में कार्मिक, स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें