झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सरकार बनी, तो मनरेगा की मजदूरी 300 होगी : बाबूलाल मरांडी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चतरा/तेनुघाट/गढ़वा की सभाओं में बोले मरांडी
चतरा/तेनुघाट/गढ़वा : पांच वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने गरीब, मजदूर व किसान के 900 करोड़ रुपये का उद्योग लगाने के नाम पर और हाथी उड़ाने में खर्च कर दिया.
भाजपा की सरकार में टाटा, रांची, रामगढ़, बोकारो व धनबाद में संचालित उद्योग धंधे बंद हो गये हैं. लोग बेरोजगार हो गये हैं. राज्य में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत भूख से हो चुकी है. आधा दर्जन किसानों ने कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली. उक्त बातें जेवीएम सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कही. वे गुरुवार को सिमरिया (चतरा) में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.
वे पार्टी प्रत्याशी रामदेव सिंह भोगता के नामांकन में शामिल होने हेलीकॉप्टर से यहां आये थे. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनी, तो मनरेगा की मजदूरी 300 रुपये होगी. वहीं गोमिया के झाविमो प्रत्याशी गौतम तिवारी द्वारा गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद तेनुघाट चिल्ड्रेन पार्क में पार्टी की चुनावी सभा हुई. बाबूलाल ने कहा कि भाजपा सरकार से गरीबों का भला नहीं होनेवाला है. इस सरकार से विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है.
900 करोड़ खर्च करने के बाद भी नहीं लगे उद्योग : गढ़वा में कहा िक झारखंड सरकार ने 900 करोड़ रुपये खर्च कर दिया, बावजूद कोई उद्योग धंधा शुरू नहीं हुआ़ अदूरदर्शी सरकार ने स्कूल विलयन के नाम पर सैकड़ों विद्यालय बंद करा दिये. गांव में लोगों को कितनी परेशानियां उठानी पड़ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें