27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : वोटर कार्ड प्रिंट करने के एवज में ज्यादा पैसे लेने पर प्रज्ञा केंद्र संचालक का ID रद्द

रांची : कचहरी रोड स्थित पंचवटी प्लाजा स्थित प्रज्ञा केंद्र में वोटर कार्ड प्रिंट करने के बदले अधिक पैसों की मांग करने पर उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने कार्रवाई करते हुए केंद्र संचालक जय नारायण यादव की आईडी रद्द कर दी है. उपायुक्त के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @ElectionsRanchi पर एक नागरिक ने इसकी शिकायत […]

रांची : कचहरी रोड स्थित पंचवटी प्लाजा स्थित प्रज्ञा केंद्र में वोटर कार्ड प्रिंट करने के बदले अधिक पैसों की मांग करने पर उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने कार्रवाई करते हुए केंद्र संचालक जय नारायण यादव की आईडी रद्द कर दी है. उपायुक्त के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @ElectionsRanchi पर एक नागरिक ने इसकी शिकायत की थी.

शिकायत में कहा गया था कि पंटवटी प्लाजा कचहरी रोड स्थित सीएससी केंद्र पर प्रत्येक वोटर कार्ड प्रिंट करने के 100-100 रुपये की मांग की जा रही है. जबकि सीएससी केंद्र द्वारा प्रिंटिंग एवं मटेरियल कॉस्ट के रूप में मात्र 30 रुपये शुल्क की राशि निर्धारित है.

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची ने जिला ई-गवर्नेंस सोसाइटी से इस संबंध में जवाब तलब किया था, साथ ही संबंधित प्रज्ञा केंद्र के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का निदेश दिया था. संबंधित प्रज्ञा केंद्र के खिलाफ शो-कॉज नोटिस जारी कर संचालक से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया था. 24 घंटे के अंदर संतोषजनक जवाब न मिलने पर केंद्र का पंजीकरण रद्द कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें