38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : उत्पाद अधीक्षक के पास आय से 87% ज्यादा संपत्ति

रांची : लोकायुक्त जस्टिस डीएन उपाध्याय ने कोडरमा के उत्पाद अधीक्षक अजय कुमार गोंड के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) को दिया है. उन्होंने कहा कि एसीबी की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में गोंड की आय की तुलना में 75,62,324.75 रुपये की अधिक संपत्ति है. जो […]

रांची : लोकायुक्त जस्टिस डीएन उपाध्याय ने कोडरमा के उत्पाद अधीक्षक अजय कुमार गोंड के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) को दिया है. उन्होंने कहा कि एसीबी की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में गोंड की आय की तुलना में 75,62,324.75 रुपये की अधिक संपत्ति है. जो कि उनकी आय से 87.86 फीसदी अधिक है. इसलिए आरोपी पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की जाती है. एसीबी डीजी तीन माह के अंदर कार्रवाई कर रिपोर्ट दें.
लोकायुक्त कार्यालय ने इस मामले में मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग के सचिव को भी आदेश की प्रति आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा है. एसीबी ने अपनी रिपोर्ट में रांची के हरमू हाऊसिंग काॅलोनी स्थित आरोपी पदाधिकारी के मकान के किराये से होनेवाले लाभ की गणना भी जांच में की है.
जांच एजेंसी ने कहा है कि आरोपी पदाधिकारी ने दावा किया था कि उन्होंने अपने सगे संबंधियों से ऋण लिया था, जो कि आय में शामिल नहीं किया गया. लेकिन सत्यापन के दौरान कोई व्यक्ति सामने नहीं आया जिसने ऋण दिया हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें