30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्‍यसभा टीवी की टीम रांची में, जल्‍द ही उनके चैनल में दिखेगी झारखंड की संस्कृति

रांची : राज्यसभा टीवी में झारखंड की कला, संस्कृति और जीवन की झलक दिखेगी. सीनियर एंकर इरफान के नेतृत्व में राज्यसभा टीवी की टीम इन दिनों रांची में है. राजधानी के प्रमुख सांस्कृतिक व्यक्तित्व एवं कलाकारों से मिलकर टीम द्वारा शूटिंग जारी है. उल्लेखनीय है कि अगस्त 2011 में राज्यसभा टीवी की शुरुआत के समय […]

रांची : राज्यसभा टीवी में झारखंड की कला, संस्कृति और जीवन की झलक दिखेगी. सीनियर एंकर इरफान के नेतृत्व में राज्यसभा टीवी की टीम इन दिनों रांची में है. राजधानी के प्रमुख सांस्कृतिक व्यक्तित्व एवं कलाकारों से मिलकर टीम द्वारा शूटिंग जारी है.

उल्लेखनीय है कि अगस्त 2011 में राज्यसभा टीवी की शुरुआत के समय से ही ‘गुफ्तगू’ कार्यक्रम आता है. हर रविवार साढ़े दस बजे प्रसारित इस कार्यक्रम के एंकर इरफान द्वारा एक व्यक्तित्व का साक्षात्कार लिया जाता है. अब तक लगभग 350 एपिसोड का प्रसारण हो चुका है.

कला संस्कृति व्यक्तित्व के साक्षात्कार पर आधारित यह देश का एकमात्र ऐसा कार्यक्रम है, जो इतने लंबे समय से अनवरत जारी है. इसमें देश के जाने माने फिल्म कलाकारों, गीत, संगीत, चित्रकला, लेखन, रंगमंच इत्यादि से जुड़े व्यक्तित्व का साक्षात्कार का प्रसारण किया जा चुका है.

रांची में रविवार को चित्रकार हरेन ठाकुर के साथ साक्षात्कार के दौरान इरफान ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुफ्तगू कार्यक्रम में व्यक्ति के जीवन आदर्श, प्रेरणा स्रोत और मानवीय संवेदना से जुड़े पहलुओं को सामने लाने की कोशिश होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें