27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : विभाग ने जिलों से मांगी नव नियुक्त प्लस टू शिक्षकों के योगदान की रिपोर्ट

जिन विषयों में विद्यार्थी नहीं, उनके शिक्षक आवश्यकता अनुरूप दूसरे जिले में भेजे जायेंगे राज्य के प्लस टू उच्च विद्यालयों में नियुक्त हुए हैं 1235 प्लस टू शिक्षक रांची : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने राज्य के प्लस टू उच्च विद्यालय में नव नियुक्ति शिक्षकों के योगदान की रिपोर्ट देने के लिए कहा है. […]

जिन विषयों में विद्यार्थी नहीं, उनके शिक्षक आवश्यकता अनुरूप दूसरे जिले में भेजे जायेंगे
राज्य के प्लस टू उच्च विद्यालयों में नियुक्त हुए हैं 1235 प्लस टू शिक्षक
रांची : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने राज्य के प्लस टू उच्च विद्यालय में नव नियुक्ति शिक्षकों के योगदान की रिपोर्ट देने के लिए कहा है. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के स्तर से शिक्षकों को जिला का आवंटन किया गया था, जिला स्तर पर शिक्षकों की पोस्टिंग की गयी है. शिक्षकों के योगदान के बाद अगर किसी जिला में आवश्यकता से अधिक शिक्षक हैं या किसी विषय विशेष में विद्यालय में नामांकन नहीं है, तो इसकी जानकारी निदेशालय को देने के लिए कहा गया है.
ऐसे शिक्षकों को वैसे विद्यालयों में भेजा जायेगा, जहां इनकी आवश्यकता होगी. माध्यमिक शिक्षा निदेशक उमाशंकर सिंह ने कहा कि अगर आवश्यकता हुई, तो नव नियुक्त शिक्षकों को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय या मॉडल स्कूल में प्रतिनियुक्ति की जा सकती है. उल्लेखनीय है कि कई प्लस टू उच्च विद्यालय में कुछ विषय में एक भी नामांकन नहीं है.
हाइस्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू : प्लस टू उच्च विद्यालय के बाद अब राज्य के हाइस्कूलों में भी नव नियुक्त शिक्षकों के पदस्थापन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आधा दर्जन जिले का रिजल्ट स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग को भेजा दिया गया है.
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने नव नियुक्त शिक्षकों के नाम संबंधित जिले को भेज दिये हैं. जिला स्तर पर शिक्षकों के पदस्थापन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें