1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. do not organize collective program on bakrid administrative officials made people aware by carrying out flag march

बकरीद पर नहीं करें सामूहिक कार्यक्रम, प्रशासनिक अधिकारियों ने फ्लैग मार्च कर लोगों को किया जागरूक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

प्रभात कुमार ने बुधवार को बकरीद पर्व पर विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ अॉनलाइन बैठक की. डीसी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अपने-अपने प्रखंड अंतर्गत विभिन्न समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बकरीद पर्व को देखते हुए शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को बकरीद पर्व के अवसर पर सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने देने को कहा.

लोग अपने घरों में रह कर ही नमाज अदा करेंगे. एसपी प्रभात कुमार ने सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, थाना प्रभारियों को बकरीद पर्व को देखते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावी रूप से फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया. डीसी व एसपी ने सभी अधिकारियों को बकरीद पर्व के अवसर पर प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी नहीं दिलाने पर नजर रखने को कहा.

सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाये रखने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखने को कहा. कहीं पर भी अफवाह की स्थिति उत्पन्न होने पर उस पर तुरंत कार्रवाई की जाये. डीसी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से उनके क्षेत्र अंतर्गत मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों पर की जानकारी ली. उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से कहा कि मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों पर विशेष रूप से ध्यान दें. बैठक में अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

कोरोना को लेकर सतर्कता बरतें

चितरपुर/मगनपुर. रामगढ़ जिला में कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन व बकरीद पर्व को देखते हुए बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने चितरपुर में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान एसडीओ कृतिश्री जी व डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोय के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने चितरपुर रजरप्पा मोड़ से होते हुए चट्टी बाजार, शिवालय रोड, चितरपुर बस्ती से लेकर बाजारटांड़ तक फ्लैग मार्च किया. एसडीओ ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोग सतर्कता बरतें. घर से निकलते समय हर हाल में मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टैंस का पालन करे.

अधिकारियों ने कहा बकरीद पर्व में लोग सामूहिक नमाज अदा नहीं करें. सरकार के नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. मौके पर बीडीओ हुलास महतो, रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर बिनोद कुमार मुर्मू, एसआइ अभयकृष्ण गिरी, कमलेश सिंह, शशि प्रकाश, सफी उल्लाह अंसारी, रघुराय कोटवार, सैनिक समद, रोशन कुमार, एएसआई मालती कुमारी, विजय कुमार सिंह, अखिलेश कुमार सिंह, सुजीत सिंह शामिल थे. गोला पुलिस ने मगनपुर क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगों से सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील की.

कपड़े व जूतों की दुकान खोलने की अनुमति नहीं

डीसी व एसपी ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन कराने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से कहा कि रामगढ़ जिला अंतर्गत शहरी क्षेत्रों (छावनी परिषद व नगर परिषद) में कपड़े व जूते की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है.

अगर कहीं भी ऐसा मामला सामने आता है, तो उस पर कार्रवाई की जायेगी. जिला अंतर्गत किसी भी क्षेत्र में होटलों के संचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है. अगर किसी भी क्षेत्र में किसी होटल के संचालक द्वारा लोगों को कमरे किराये पर दिये जा रहे हैं, तो ऐसे मामलों में भी तुरंत कार्रवाई की जायेगी.

जिले में 15 कोरोना संक्रमित

रामगढ़. मंगलवार शाम पांच बजे के बाद से बुधवार शाम पांच बजे तक रामगढ़ जिला में 15 व्यक्तियों (एक मांडू, एक पतरातू, चार गोला व नौ रामगढ़ प्रखंड) के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की गयी है. संक्रमित व्यक्तियों में 14 पुरुष व एक महिला शामिल हैं. जिला प्रशासन, रामगढ़ प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनके इलाज के आगे की कार्रवाई कर रहा है. बुधवार की शाम तक जिला में जांच के लिए 8727 लोगों के सैंपल लिये गये थे. इनमें से 405 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये. इलाज के बाद कुल 229 लोग घर लौट गये. वर्तमान में कुल 174 लोग इलाजरत हैं.

कोरोना से ठीक हुए पांच मरीजों को भेजा गया घर : कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत पांच व्यक्तियों को डॉक्टर व अधिकारियों ने स्पेशल कोविड हॉस्पिटल से उनके घर भेज दिया. ठीक हुए व्यक्तियों में दो पतरातू व तीन रामगढ़ प्रखंड के हैं. घर जाने से पूर्व उन्हें होम कोरेंटिन, कोरोना से संबंधित किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर जिला नियंत्रण कक्ष, सदर अस्पताल कंट्रोल रूम अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में जानकारी दी गयी.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें