1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. coronavirus lock down ramgarh dsp announces shopkeepers will go to jail for black marketing of goods

CoronaVirus Lock down : रामगढ़ के एसपी का एलान- सामानों की कालाबाजारी करने पर दुकानदार जायेंगे जेल

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न किराना स्टोर दुकानों में छापामारी की गयी
चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न किराना स्टोर दुकानों में छापामारी की गयी
Photo : Prabhat Khabar

सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार

चितरपुर : चितरपुर ओवरब्रिज स्थित आरक्षी शिविर में गुरुवार को रामगढ़ जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने चितरपुर क्षेत्र के विभिन्न किराना स्टोर, मेडिकल स्टोर व सब्जी व्यवसायियों के साथ बैठक की. जिसमें मुख्य रूप से डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोय, बीडीओ हुलास महतो, इंस्पेक्टर बिनोद कुमार मुर्मू व मजिस्ट्रेट राज शेखर शामिल हुए. इस दौरान डीएसपी श्री सोय ने कहा कि क्षेत्र में सामानों की कालाबाजारी व अधिक मूल्य में बेचने की सूचना मिली है.

उन्होंने कहा कि अगर कोई दुकानदार निर्धारित मूल्य से अधिक दर में सामान बेचेंगे और सामानों की कालाबाजारी करेंगे, तो उनके दुकान को सील कर उन्हें जेल भेजा जायेगा. इस दौरान कई दुकानदारों ने बताया कि अधिकारियों को बताया कि थोक वाले उनसे सामानों के बदले अधिक राशि ले रहे हैं. इस पर अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया.

मौके पर कांग्रेस नेता चंद्रशेखर पटवा के अलावा शिव नंदन राव, मो जाहिद, श्रवण कुमार, टिंकू, मिथलेश, राजेश, शिव प्रसाद, जयंत पोद्दार, बाबला, विनोद, पवन सहित कई शामिल थे.

अधिकारियों ने दुकानों में की छापेमारी

रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देश पर चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न किराना स्टोर दुकानों में छापामारी की गयी. इस दौरान चितरपुर बीडीओ हुलास महतो, रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर बिनोद कुमार मुर्मू, प्रशिक्षु एसआई सफी उल्लाह अंसारी एवं आपूर्ति पदाधिकारी राज शेखर के द्वारा गांगी जमुनी, शिवालय रोड, चितरपुर बस्ती व मेन रोड के किराना स्टोरों में जाकर छापेमारी की.

अधिकारियों ने दुकानदारों को निर्धारित मूल्यों के अनुसार सामानों को बेचने का निर्देश दिया. साथ ही दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंस का भी पालन करने की हिदायत दी. जानकारी के अनुसार चितरपुर क्षेत्र के किराना स्टोर्स में खाद्य पदार्थ के मूल्यों में बढ़ोतरी कर राशि वसूले जा रहे थे. साथ ही सामग्रियों की कालाबाजारी भी की जा रही थी. इसकी सूचना उपायुक्त को मिलने पर यह कार्रवाई की गयी.

इसके अलावा बीडीओ व इंस्पेक्टर चितरपुर के साप्ताहिक हाट पहुंचकर लोगों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन करने का निर्देश दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें