एसबीआइ लपंगा में कस्टमर के बैग से उड़ाये 50 हजार रुपये

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भुरकुंडा : पटेल नगर स्थित स्टेट बैंक की लपंगा शाखा में पैसा जमा करने आये एक कस्टमर के बैग से बुधवार को 50 हजार रुपया निकाल लिया गया. यह पूरी घटना बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी. इसके बाद हरकत में आयी पुलिस ने सयाल प्रिंस कॉलोनी से संदिग्ध सीसीएल कर्मी शिव कुमार पासवान को हिरासत में लिया है.

पुलिस शिव कुमार से पूछताछ कर अन्य संदिग्धों का नाम उससे पूछ रही है. घटनाक्रम के अनुसार, लपंगा निवासी राहुल कुमार व राजू करमाली, दोनों भाई अपनी मां पार्वती देवी से पीएनबी भुरकुंडा का 1.20 लाख का चेक लेकर वहां से पैसा निकाला. इसके बाद उसमें से 20 हजार रुपया बड़े भाई राजू करमाली ने अपनी पॉकेट में रख लिया. शेष पांच-पांच सौ रुपये का दो बंडल छोटे भाई राहुल ने अपने बैग में रखा.
वहां से पैसा लेकर दोनों भाई एसबीआइ लपंगा शाखा पहुंचे. यहां बड़े भाई राजू करमाली का खाता बंद हो गया था. उसी खाते में 50 हजार रुपया डालने के संबंध में दोनों भाइयों ने बैंक अधिकारी से पूछताछ की. अधिकारी ने बताया कि केवीआइसी अपडेट नहीं होने के कारण खाता बंद हुआ है.
केवाइसी अपडेट कराने के बाद खाते में पैसा जमा कर सकते हैं. केवाइसी के लिए संपुष्ट डॉक्यूमेंट तत्काल पास में नहीं होने के कारण पैसा कल जमा करने की बात तय हुई. इसके बाद राहुल अपना व अपनी मां का खाता अपडेट कराने काउंटर पहुंचा. इस दौरान बैंक के टेबुल पर राहुल ने भूलवश अपना बैग छोड़ दिया. खाता अपडेट कराने के बाद दोनों भाई घर चले गये. घर पहुंच कर देखा तो बैग से 50 हजार रुपये की एक गड्डी गायब थी.
बैंक मैनेजर को दी जानकारी : दोनों भाई तत्काल बैंक पहुंचे. मैनेजर को पूरे मामले की जानकारी दी. मैनेजर ने जब सीसीटीवी खंगाला तो पूरा मामला सामने आ गया. फुटेज में बैग से पैसा निकालते एक व्यक्ति को देखा गया. जिस व्यक्ति ने पैसा निकाला था, उसने बैंक में दो और लोगों से लंबी बातचीत की थी.
यहां तक कि राहुल के बगल में जिस व्यक्ति ने अपना बैंक रखा था, उस व्यक्ति का वह बैग भी पैसा निकालने वाले व्यक्ति ही टेबुल से उठा कर ले गया. इस कारण इस मामले में तीन लोगों को संदिग्ध पाया गया है. गुरुवार को इस मामले में भुक्तभोगी द्वारा पुलिस को आवेदन देने के बाद कार्रवाई शुरू हो गयी है. हालांकि, समाचार लिखे जाने तक मुख्य आरोपी पकड़ा नहीं गया था.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें