1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. threat to the existence of medininagar district school ground building construction is going on srn

मेदिनीनगर जिला स्कूल मैदान के अस्तित्व पर खतरा, हो रहा भवन निर्माण

लगातार घट रहे खेल मैदान के बीच खेल प्रेमियों के लिए एक और बुरी खबर है. मेदिनीनगर में खेलने लायक बचे जिला स्कूल मैदान के अस्तित्व पर खतरा उत्पन्न हो गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मेदिनीनगर जिला स्कूल मैदान के अस्तित्व पर खतरा
मेदिनीनगर जिला स्कूल मैदान के अस्तित्व पर खतरा
Prabhat Graphics

मेदिनीनगर : लगातार घट रहे खेल मैदान के बीच खेल प्रेमियों के लिए एक और बुरी खबर है. मेदिनीनगर में खेलने लायक बचे जिला स्कूल मैदान के अस्तित्व पर खतरा उत्पन्न हो गया है. बताया गया कि शुक्रवार सुबह से एक जेसीबी मशीन यहां लगी है, जो भवन निर्माण के लिए नींव की खुदाई कर रही है. मैदान में ही भवन का निर्माण होना है. स्कूल का ही भवन बन रहा है.

ऐसे में लोगों का कहना है कि भवन निर्माण के लिए दूसरे उपयुक्त जगह का चयन किया जा सकता था. क्योंकि जिला स्कूल परिसर में ही खाली जगह है जहां भवन बन सकता था. लेकिन उसके बाद भी मैदान का ही चयन क्यों किया गया यह सवाल लोगों की समझ से परे है. खेल प्रेमियों ने इस सवाल को लेकर उपायुक्त से मिलने का निर्णय लिया है. लोगों का कहना है कि यदि हो सके तो जिला स्कूल मैदान को बचाया जाना चाहिए.

क्योंकि यह एकमात्र मैदान है जहां आयोजन हो पाता है और सुबह-शाम लोग टहलते हैं. वैसे कोरोना काल से ही कोई न कोई वजह से इस मैदान के स्वरूप को खराब करने का प्रयास चल रहा है़ कभी सब्जी बाजार घोषित कर तो कभी भवन बनाकर. मैदान में भवन निर्माण कार्य पर पुनर्विचार करने वालों में फुटबॉल एसोसिएशन के जिला सचिव महेश तिवारी, वॉलीबाल एसोसिएशन कि जिला सचिव दुर्गा जौहरी, क्रिकेट एसोसिएशन के जिला सचिव सुधीर सिंह, कबड्डी एसोसिएशन के जिला सचिव कमलानंद दुबे, ओलंपिक एसोसिएशन के जिला सचिव संजय कुमार त्रिपाठी आदि का नाम शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें