1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand weather news 2 cattle died in lightning strike rain with thunderstorm compensation assurance grj

Jharkhand News: आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी के बीच वज्रपात से दो मवेशियों की मौत, मुआवजा का आश्वासन

पलामू जिले के नीलांबर-पीतांबरपुर प्रखंड के ढेला गांव में झारखंड में बदले मौसम के मिजाज का रविवार को असर दिखा. आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी के बीच हुए वज्रपात में दो मवेशियों की मौत हो गयी. इस दौरान एक पशु आंशिक रूप से घायल हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मवेशियों की मौत के बाद जुटे लोग
Jharkhand News: मवेशियों की मौत के बाद जुटे लोग
प्रभात खबर

Jharkhand News: आंधी-तूफान और बूंदाबांदी के साथ वज्रपात में पलामू जिले के नीलांबर- पीतांबरपुर (लेस्लीगंज) प्रखंड के ढेला गांव में दो मवेशियों की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि मवेशी हमेशा की तरह पीपल पेड़ के समीप बांस में बंधे हुए थे. अचानक वज्रपात होने के कारण चनारिक राम के एक दुधारू पशु समेत दो मवेशियों की मौत हो गयी. इस दौरान एक पशु आंशिक रूप से घायल हो गया. वज्रपात से आसपास के घरों में बिजली उपकरण को नुकसान पहुंचा है.

आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी के बीच वज्रपात

पलामू जिले के नीलांबर-पीतांबरपुर प्रखंड के ढेला गांव में झारखंड में बदले मौसम के मिजाज का रविवार को असर दिखा. आंधी-तूफान के साथ बूंदाबांदी हुई. इससे तपती गर्मी से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन इस दौरान हुए वज्रपात से नुकसान पहुंचा. वज्रपात की ये घटना रविवार करीब 4:30 बजे की बतायी जा रही है. इसमें दो मवेशियों की मौत गयी,जबकि एक मवेशी आंशिक रूप से घायल हो गया. सूचना मिलते ही लोग पहुंचे. इस दौरान पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया.

बिजली उपकरण को भी नुकसान

जानकारी के मुताबिक प्रतिदिन की तरह दोनों मवेशी पीपल पेड़ के पास बंधे हुए थे. अचानक वज्रपात होने के बाद घटनास्थल पर ही दो मवेशियों की मौत हो गयी, जबकि एक मवेशी आंशिक रूप से घायल हो गया है. वज्रपात के झटके से आसपास के घरों में कई बिजली उपकरण को भी नुकसान पहुंचा है.

मुआवजा दिलाने का आश्वासन

वज्रपात की घटना के बाद पशुपालक चनारिक राम एवं उसके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. सूचना मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीण काफी संख्या में जुट गये. पंचायत चुनाव के कई प्रत्याशियों ने भी पीड़ित परिवार से मिलकर ढाढ़स बंधाया और अंचल प्रशासन से मिलकर आपदा राहत के तहत मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया.

रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें