1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news hariharganj market closed in protest against the murder of bjp leader sumit srivastava grj

Jharkhand News : बीजेपी नेता सुमित श्रीवास्तव की हत्या, विरोध में हरिहरगंज बाजार बंद

देर रात जिस शख्स से सुमित श्रीवास्तव की मोबाइल फ़ोन पर बातचीत हुयी. उसकी पहचान कर उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है. परिजनों से भी इस संबंध में जानकारी ली गयी है. पुलिस को पूरी उम्मीद है कि आरोपी जल्द पकड़े जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : अस्पताल में जुटी भीड़
Jharkhand News : अस्पताल में जुटी भीड़
प्रभात खबर

Jharkhand News, पलामू न्यूज (कृष्णा गुप्ता) : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पलामू जिला कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव (25 वर्ष) की हत्या कर दी गयी. सुमित की कनपटी के नीचे तेज धारदार नुकीला हथियार से गोदकर हत्या की गयी है. शव एनएच-98 मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ पर हरिहरगंज थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप पहाड़ी मंदिर जाने वाले मोड़ पर उनकी कार से बरामद किया गया. घटना के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं में जहां आक्रोश है, वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इलाके में दहशत का माहौल है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. भाजपा नेताओं ने कहा कि इस हत्याकांड के विरोध में रविवार को हरिहरगंज बाजार बंद रखा जायेगा.

भाजयुमो नेता सुमित श्रीवास्तव हरिहरगंज के निवासी थे. सुमित श्रीवास्तव के पिता अधिवक्ता विजय कुमार सिन्हा ने जानकारी दी कि शनिवार की रात 10.30 बजे परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ भोजन किया और प्रत्येक दिन की तरह सुमित श्रीवास्तव अपने छोटे भाई जतिन श्रीवास्तव के साथ घर से 100 मीटर दूर अपने अमृत होटल में सोने चले गए. होटल में रात करीब 12 बजे के आसपास सुमित श्रीवास्तव को फोन आया. सुमित अपने छोटे भाई जतिन श्रीवास्तव को जानकारी देकर कार से निकले, लेकिन वह वापस लौटकर होटल नहीं आए.

रविवार की सुबह करीब 5 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकले कुछ लोगों ने सुमित श्रीवास्तव को उनकी कार के अंदर देखा. कार लॉक थी. संदेह होने पर इसकी सूचना पर परिवार के अन्य सदस्यों को दी गयी. सभी वहां पहुंचे और सुमित को कार से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया. यहां डॉ अरविंद ने सुमित की जांच की. डॉ अरविंद ने सुमित श्रीवास्तव को मृत पाया. डॉक्टर ने बताया कि सुमित की कनपटी के नीचे नुकीला तेज धारदार हथियार से गोदकर हत्या की गयी है. हालांकि कार में जिस जगह पर सुमित का शव देखा गया, वहां थोड़ा बहुत खून बिखरा पड़ा था. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सुमित की हत्या कहीं और की गयी और फिर एक प्लानिंग के तहत उन्हें कार में बैठाकर लॉक कर अपराधी निकल गए होंगे.

घटना के बाद भाजपा नेताओं में आक्रोश है और 12 घंटे के भीतर आरोपियों को पकड़ने की मांग हरिहरगंज पुलिस से की है. हरिहरगंज सांसद प्रतिनिधि अरुण कुमार मिश्र, पूर्व सांसद प्रतिनिधि सत्येंद्र पासवान, दिनेश गुप्ता, मंडल अध्यक्ष बल्लू बलराम, भाजयुमो के प्रखंड अध्यक्ष चंदन जयसवाल ने हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. भाजपा नेताओं ने कहा कि इस हत्याकांड के विरोध में रविवार को हरिहरगंज बाजार बंद रखा जाएगा. हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने बताया कि देर रात जिस शख्स से सुमित श्रीवास्तव की मोबाइल फ़ोन पर बातचीत हुयी. उसकी पहचान कर उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है. परिजनों से भी इस संबंध में जानकारी ली गयी है. पुलिस को पूरी उम्मीद है कि आरोपी जल्द पकड़े जायेंगे.

घटना की जानकारी मिलने पर हुसैनाबाद के पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, राजद के प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार यादव, एनसीपी के प्रखंड अध्यक्ष सरोज प्रसाद कुशवाहा, राजद प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार यादव, बीजेपी नेता सूर्यांश सिंह, चंदन प्रजापति के अलावा पप्पू शौंडिक, मुखिया उमेश साव सहित सैकड़ों लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. आपको बता दें कि सुमित श्रीवास्तव दो भाई और एक बहन में सबसे बड़े थे. उनका हरिहरगंज में एसआरएम चित्रांश आईटीआई है, जबकि उनका अमृत होटल भी है. पिता अधिवक्ता हैं, जबकि मां शिक्षिका. सुमित श्रीवास्तव प्रतिष्ठित व्यवसायी के साथ-साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा के पलामू जिला कोषाध्यक्ष थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें