1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news encounter between police and naxalites in manatu area 3 naxalites including ak 47 seized smj

मनातू में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड, AK- 47 समेत 3 नक्सली गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में AK-47 समेत 3 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand News : पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में AK-47 समेत 3 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Palamu News, मेदिनीनगर (पलामू) : पलामू पुलिस के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने AK-47 समेत 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी सदर एसडीओ के विजय शंकर ने दी.

श्री शंकर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मनातू थाना क्षेत्र के मधेया इलाके में नक्सली जमे हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस मंगलवार (26 जनवरी, 2021) की रात जंगल में छापेमारी अभियान चला रही थी. इसी दौरान पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. पुलिस के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की गयी. मुठभेड के बाद पुलिस ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. इसमें बुटन, मासूम और कोहरा शामिल है.

अनुमंडल पदाधिकारी श्री शंकर ने बताया कि टीपीसी के रंजन दस्ता इलाके में घूम रहा था. इसी सूचना पर पुलिस के पहुंचने पर मुठभेड़ की घटना हुई. हालांकि, पुलिस को भारी पड़ता देखकर नक्सली अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग खड़े हुए. इस दौरान 3 नक्सलियों को पुलिस द्वारा पकड़ा गया. मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने एक AK-47, 24 गोली, पिट्ठू, नक्सली पोस्टर, कंबल आदि बरामद किया गया.

श्री शंकर ने बताया कि नक्सलियों की ओर से 100 राउंड से अधिक गोलियां चलायी गयी है. पुलिस की तरफ से भी करीब 100 राउंड गोली चलायी गयी है. मुठभेड़ मंगलवार की रात करीब डेढ़ से दो घंटे तक चला. पुलिस द्वारा बुधवार को भी नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस अभियान में झारखंड पुलिस बल के अलावा जगुआर के जवान भी शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें